लॉकडाउन में 5 अगस्त से खुलेंगे मॉल्स और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इस राज्य सरकार ने जारी किया आदेश | Malls and shopping Complex will open in lockdown in this state from 5th August, read new government order

लॉकडाउन में 5 अगस्त से खुलेंगे मॉल्स और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इस राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

लॉकडाउन में 5 अगस्त से खुलेंगे मॉल्स और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, इस राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 31, 2020/12:47 pm IST

मुंबई। महाराष्ट्र में बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच अब राजधानी मुंबई में लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दी जारी है। दरअसल राज्य सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया में अब 5 अगस्त से मॉल्स और शॉपिंग कॉम्‍लेक्‍स को खोलने की अनुमित दी है।

Read More News: रायपुर पुलिस लाइन बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, पिछले 24 घंटे में 31 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

उद्धव सरकार ने ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत कई रियायतें भी दी गई हैं। जिसमें 5 अगस्‍त से मॉल्स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स खुल जाएंगे पर मॉल्स के थिएटर और फूड कोर्ट बंद रहेंगे। सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक मॉल्‍स खोलने की इजाजत दी गई है।

Read More News: कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में 81 और नए मरीजों की पुष्टि, जानिए किस जिले में मिले कितने संक्रमित

इसके मद्देनजर मॉल्स में एहतियातन तैयारियां की गई हैं। कुर्ला में फिनिक्स मॉल के डायरेक्टर ने बताया-“लोग यहां आने में सुरक्षित महसूस करें इसके लिए हमने एंट्रेस पर सैनिटाइजिंग फ्लोर मैट और डेंसिटी मॉनिटरिंग कंट्रोल सिस्टम लगाया है।”

Read More News: लॉकडाउन के दौरान गुटखा बना कमाई का जरिया? चेकिंग के दौरान क ट्रक अवैध गुटखा जब्त, 36 लाख रुपए आंकी गई कीमत

बढ़ते संक्रमित मरीजों के मामलों के बीच मुंबई में पिछले कुछ समय से लगाम लगा है। पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 का वृद्धि दर 0.97 प्रतिशतक पर आ गई है, जबकि डबलिंग रेट बढ़कर 72 दिन हो गई है। मुंबई में कोरोना के एक्विट केस 20158 हैं, जबकि ठाणे में 31923 एक्टिव केस मौजूद हैं।

Read More News: सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, इन सुविधाओं पर रहेगी पाबंदी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 148454 एक्टिव केस हैं, जबकि 248615 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में अब तक कोविड-19 से 14729 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

Read More News:‘किसके भरोसे बैठकर खाओगे’ के सवाल पर अभिषेक बच्चन का सादगी भरा जवाब, मैं दुआ करूंगा मैम..

 
Flowers