मुश्किल में ममता सरकार, 107 विधायक भाजपा में होंगे शामिल ! | Mamata's government in difficult, 107 MLAs will be included in BJP!

मुश्किल में ममता सरकार, 107 विधायक भाजपा में होंगे शामिल !

मुश्किल में ममता सरकार, 107 विधायक भाजपा में होंगे शामिल !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : July 14, 2019/4:58 am IST

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बनाने और बचाने के जारी नाटक बीच पश्चिम बंगाम में भी सियासी बवाल मचा है। भाजपा नेता मुकुल रॉय के मुताबिक 107 विधायक भाजपा में शामिल होने वाले हैं। ये सारे विधायक सीपीएम, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के हैं। मुकुल का दावा है कि उनके पास सभी नामों की सूची हैं और ये सभी उनके संपर्क हैं। रॉय के मुताबिक सभी विधायक जल्द भाजपा का दामन थामने वाले हैं।

पढ़ें- ‘सरकार जिंदा हैं’, कर्नाटक में बच सकती है कुमारस्वामी सरकार, विधायक…

बता दें इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान टीएमसी विधायक और नेता भाजपा में शामिल हो चुके हैं। पीएम मोदी ने भी कहा था कि टीएमसी के 40 से ज्यादा विधायक पार्टी के संपर्क में हैं जो कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

पढ़ें- कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए 10 विधायकों में से तीन को मिला मंत्री पद, ..

गौरतलब है 2019 के आम चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद टीएमसी कांग्रेस के पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। इनमें मुकुल के बेटे सुभ्रांशु रॉय भी शामिल हैं। 50 से ज्यादा पार्षद भी भाजपा का दामन थामे थे। बंगाल विधानसभा में 294 सीटें है। 2016 के चुनाव में टीएमसी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। टीएमसी ने 211 सीटें हासिल की थी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही। कांग्रेस को 44 और तीसरे नंबर पर सीपीएम रही, इसे 26 सीटें मिली थी। भाजपा को केवल तीन सीटों पर जीत मिली थी। बंगाल में बहुमत के लिए 148 विधायकों की जरूरत है। 107 विधायक भाजपा में शामिल भी हो जाते हैं तो भी ममता सरकार सुरक्षित रह सकती है।

नशेबाज गुरूजी के बाद ड्रंकबाज पटवारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/iD0PiYxLza8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>