ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान, कहा- मोदी के हाथ खून से रंगे हैं, पीएम को दुर्योधन- शाह को बताया दुःशासन | Mamta Banerjee gave the controversial statement, said: Modi's hand is reddened with blood PM told Duryodhana

ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान, कहा- मोदी के हाथ खून से रंगे हैं, पीएम को दुर्योधन- शाह को बताया दुःशासन

ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान, कहा- मोदी के हाथ खून से रंगे हैं, पीएम को दुर्योधन- शाह को बताया दुःशासन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 9, 2019/4:15 pm IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण यानि 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए मंगलवार शाम प्रचार थम गया। 11 अप्रैल को 543 सीटों में से 91 पर मतदान संपन्न होना है। प्रथम चरण के मतदान के 48 घंटे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दो जनसभाएं कीं।

ये भी पढ़ें- मिग- 21 ने किया था एफ-16 का शिकार, एयर वाइस मार्शल ने सबूतों सहित ब…

अपनी सभाओं में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तुलना महाभारत के दुर्योधन और दुःशासन से की। ममता ने कहा, “मोदी को राजनीति में दंगों और नरसंहार की दीक्षा मिली हैं। हम में से कोई नहीं भूल सकता जो उन्होंने 2002 गुजरात दंगों के दौरान किया। उनके हाथ खून से रंगे हैं। अगर हिटलर आज जिंदा होता तो मोदी की गतिविधियां देखकर आत्महत्या कर लेता’।

ये भी पढ़ें- ससुराल से निकाली गई महिला कहीं भी दर्ज करा सकती है मुकदमा, क्षेत्रा…

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के रायगंज में मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी यानि कांग्रेस भाजपा के सामने कड़ी चुनौती नहीं पेश कर सकी जिससे भाजपा का विकास हो गया। उन्होंने कहा, ‘मोदी दंगों और नरसंहार के माध्यम से राजनीति में आये हैं। वह फासीवाद के राजा हैं। अगर हिटलर आज जिंदा होता, तो मोदी की करतूतों को देख कर खुदकुशी कर लेता’।

ये भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ का विवादित बयान, कहा- अगर आपको अली से है आस तो हमें …

ममता बनर्जी ने कहा, अगर राहुल गांधी केंद्र में सरकार बनाना चाहते हैं तो उन्हें दूसरों से सहायता मांगनी होगी। उन्होंने दावा किया कि हर राज्य में मोदी को हटाने के लिए गठबंधन बनाया गया है। ममता ने कहा, एक बार मोदी सत्ता से बाहर हो जाएं, तो हम सभी एक नये भारत के निर्माण के लिए काम करेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने सांप्रदायिकता के खिलाफ अपनी लड़ाई में कभी समझौता नहीं किया’।