ममता बनर्जी 'दीदी' का ओहदा छोड़ बनेंगी बेटी, मोदी-शाह से चुनाव में निपटने की नई रणनीति | Mamta Banerjee will leave 'Didi' position; daughter, Modi-Shah's new strategy to deal with elections

ममता बनर्जी ‘दीदी’ का ओहदा छोड़ बनेंगी बेटी, मोदी-शाह से चुनाव में निपटने की नई रणनीति

ममता बनर्जी 'दीदी' का ओहदा छोड़ बनेंगी बेटी, मोदी-शाह से चुनाव में निपटने की नई रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 17, 2020/11:31 am IST

कोलकाता। जेडीयू से निकाले जाने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनजी के लिए नई रणनीति तैयार की है। जिसके अनुसार अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी दीदी के नाम पर नही बल्कि जनता से पश्चिम बंगाल की बेटी बनका वोट मांगेगी। मोदी-शाह की जोड़ी से लोहा लेने के लिए ममता बनर्जी इस नई रणनीति पर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:शाहीन बाग प्रदर्शन: SC ने नियुक्त किए मध्यस्थ, प्रदर्शनकारियों से बात कर निका…

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बंगाल में मिली सफलता को लेकर ममता बनर्जी सावधान की मुद्रा में आ गई हैं। वह बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पांव जमाने नहीं देना चाहती हैं। चही वजह है कि ममता बनर्जी बंगाल का विधानसभा चुनाव ‘ममता दीदी’ के तौर पर नहीं बल्कि बंगाल की माटी की बेटी बनकर लड़ने के मूड में हैं। इस मसले को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी की कई बैठकें हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: निर्भया केस: तीसरी बार जारी हुआ डेथ वॉरंट, 3 मार्च को सुबह 6 बजे हो…

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 2 मार्च को अपने चुनावी अभियान का आगाज करेगी। इस दौरान ममता को बंगाल की बेटी और मोदी-शाह की जोड़ी को बाहरी बताने का प्लान है। प्रशांत किशोर की टीम इसके लिए नारे गढ़ रही है और थीम सॉन्ग भी कंपोज किया गया है।

ये भी पढ़ें: 12 दिन बाद बंद हो सकता है आपका बैंक खाता, RBI ने दिए हैं निर्देश, अ…

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल का भाई और बेटा वाला फॉर्मूला हिट रहा था। यही वजह हैं कि ममता बनर्जी बंगाल के चुनाव में खुद को बंगाल की बेटी के तौर पर स्थापित कर चुनाव लड़ना चाहती हैं और बाजी मारना चाहती हैं।