पीएम मोदी की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे नीति आयोग की बैठक, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल | Mamta Banerjee will not be in the meeting of the Commission, at 3 pm in the chairmanship of PM Modi

पीएम मोदी की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे नीति आयोग की बैठक, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

पीएम मोदी की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे नीति आयोग की बैठक, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : June 15, 2019/1:46 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली में आज प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक होगी। ये पहली बार है जब आयोग की बैठक राष्ट्रपति भवन में हो रही है। जबकि इससे पहले विज्ञान भवन या एनेक्सी में बैठक होती थी। आज दोपहर 3 बजे से होने वाली इस बैठक में सभी राज्यों के सीएम या उनके प्रतिनिधि शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ की डिनर डिप्लोमेसी, कांगेस के कई दिग्गज रहे मौजूद, जानिए 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बैठक में शामिल होंगे। बैठक में राज्यों के प्रतिनिधि अपने-अपने राज्यों के विकास कार्यों की जानकारी साझा करने के साथ ही योजनाओं में होने वाले खर्च और समय सीमा की जानकारी भी प्रधानमंत्री को देंगे।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, रूट ने लगाया शानदार शतक

मुख्यमंत्री अपने राज्यों के लिए केंद्र से फंड की मांग भी कर सकते हैं। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल नहीं हो रहे हैं। अमरिंदर की जगह बैठक में पंजाब के वित्तमंत्री शामिल होंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/hVZBeycun2k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>