21 साल बाद फिर कांग्रेस से 'अलग' हुई तृणमूल, लोगो से हटाया नाम | Mamta Banerjee's party TMC Change Party Logo

21 साल बाद फिर कांग्रेस से ‘अलग’ हुई तृणमूल, लोगो से हटाया नाम

21 साल बाद फिर कांग्रेस से 'अलग' हुई तृणमूल, लोगो से हटाया नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 23, 2019/10:09 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी ने त्रिणमूल ने अपने चुनाव चिन्ह में बदलाव किया है। पार्टी के नए लोगो में हरे रंग से त्रिणमूल लिखा है और दो फूलों की पंखुड़ियां हैं जिसके बैकग्राउंड में नीला रंग है। बता दें ममता बनर्जी ने 21 साल पहले कांग्रेस से अलग होकर ए​क नई पार्टी तृणमूल कांग्रेस बनाईं थीं।

Read More: आतंकवादियों के पक्ष में बयानबाजी करने वालों का हारना तय, दिग्गी की उम्मीदवारी पर बीजेपी का वार

बताया जा रहा है कि पार्टी ने पोस्टर, बैनर समेत सभी प्रकार की प्रचार सामग्री से कांग्रेस नाम हटा लिया है। पार्टी के प्रमुख नेता अभिषेक बनर्जी और राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रेन ने अपने सोशल मीडिया एकांउट की डीपी में नया लोगो लगया है। पार्टी सूत्रों की बात मानें तो चुनाव आयोग में पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नाम से ही रजिस्टर करेगी।

Read More: कांग्रेस ने भाजपा कार्यकाल में बने सभी विश्व रिकॉर्ड को बताया फर्जी, करोड़ों के घोटाले का आरोप

1998 में कांग्रेस से अलग हुईं थी ममता
यह 1998 की बात है जब ममता बनर्जी, कांग्रेस से अलग होकर अपनी तृणमूल कांग्रेस बनाई थीं। सीपीआई(एम) के साथ मतभिन्नता होने के कारण उन्होंने कांग्रेस से अलग पार्टी बनाई थीं, जिसका नाम तृणमूल कांग्रेस दिया गया था। लेकिन अब 21 साल बाद टीएमसी को सिर्फ तृणमूल के नाम से जाना जा रहा है। पार्टी नेताओं ने इस बदलाव को लेकर कहा कि यह बदलाव का समय था।