मन की बात की 49वीं कड़ी का प्रसारण, मोदी ने रन फॉर यूनिटी में भाग लेने की कही बात | Man Ki Baat:

मन की बात की 49वीं कड़ी का प्रसारण, मोदी ने रन फॉर यूनिटी में भाग लेने की कही बात

मन की बात की 49वीं कड़ी का प्रसारण, मोदी ने रन फॉर यूनिटी में भाग लेने की कही बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : October 28, 2018/7:36 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 49वीं बार मन की बात की। पीएम मोदी ने रेडियो से संबोधित करते हुए लोगों से रन फॉर यूनिटी में भाग लेने की बात कही।  पीएम मोदी ने कहा की 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जंयती बहुत खास होगी। सरदार पटेल की जंयती के मौके पर ही स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देश को समर्पित करेंगे। पीएम ने कहा की ये प्रतिमा अमेरिका की स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से भी दोगुनी ऊंची है और विश्व की सबसे ऊंती प्रतिमा है।

पढ़ें- कांग्रेस के 37 प्रत्याशियों के ऐलान के बाद किन-किन सीटों पर किसका मुकाबला किससे.. देखिए एक नजर

पीएम ने कहा की भारतीय खेल नई ऊंचाइयां छू रहे हैं। दिव्यांग खिलाड़ी नारायण ठाकुर की पीएम मोदी ने तारीफ की। पीएम ने कहा की युवा खिलाड़ियों का जज्बा यू इंडिया की पहचान है।पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम को शुभकामनाएं देते हुए लोगों से हॉकी विश्वकप देखने के लिए ओडिशा पहुंचने की अपील भी की।

पढ़ें-कंपलसरी रिटायर्मेंट किए गए 9 जज वापस बुलाए गए, 16 जजों को किया गया था सेवा निवृत्त

पूर्वोत्‍तर राज्‍यों की तारीफ में मोदी ने कहा कि हमारे पूर्वोत्‍तर की बात ही कुछ और है. पूर्वोत्तर का प्राकृतिक सौन्दर्य अनुपम है और यहां के लोग अत्यंत प्रतिभाशाली हैं। हमारा पूर्वोत्‍तर अब तमाम best deeds के लिए भी जाना जाता है। उन्‍होंने बताया कि पिछले दिनों मैं एक कार्यक्रम में गया था जहां एक पोर्टल लॉन्‍च किया गया, जिसका नाम है- ‘Self 4 Society’. इस कार्य के लिए उनमें जो उत्साह और लगन है उसे देखकर हर भारतीय को गर्व महसूस होगा।

पढ़ें- नक्सली हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि, पार्थिव शरीर गृह ग्राम रवाना

पीएम ने बताया कि भारत के लिए इस वर्ष 11 नवम्बर का विशेष महत्व है क्योंकि 11 नवम्बर को आज से 100 वर्ष पूर्व प्रथम विश्व युद्ध समाप्त हुआ था. यानी उस दौरान हुए भारी विनाश और जनहानि की समाप्ति की एक सदी पूरी हो जाएगी। उन्‍होंने कहा कि कल ही हम देशवासियों ने इन्फेंट्री डे मनाया है. इन्फेंट्री डे वही दिन है, जब भारत के तत्कालीन गृह मंत्री सरदार पटेल के सुझाव पर भारतीय सेना के जवान कश्मीर की धरती पर उतरे थे और घुसपैठियों से घाटी की रक्षा की थी।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24