जनादेश 2019: दिल्ली की 7 सीटों में AAP के 3 और कांग्रेस के एक प्रत्याशी की जमानत जब्त | Mandate 2019: AAP's 3 candidates and Congress candidates secured in 7 seats in Delhi

जनादेश 2019: दिल्ली की 7 सीटों में AAP के 3 और कांग्रेस के एक प्रत्याशी की जमानत जब्त

जनादेश 2019: दिल्ली की 7 सीटों में AAP के 3 और कांग्रेस के एक प्रत्याशी की जमानत जब्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 24, 2019/3:07 am IST

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जनता ने एक बार फिर सत्ता के सिंहासन पर मोदी को बिठाने का जनादेश दिया है। मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत पाकर 350 से ज्यादा सीटें हासिल की। खास बात ये कि भारतीय जनता पार्टी ने पहली बार अपने दम पर 300 प्लस सीटें जीतकर इतिहास रच दिया।

ये भी पढ़ें: जनादेश 2019: बिहार से RJD का सफाया, नहीं खुला खाता

इधर मोदी की लहर में दिल्ली में आम आदमी पार्टी के तीन और कांग्रेस का एक उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा पाया। दिल्ली में जिस प्रकार से बीजेपी की जीत हुई, उसने सबको हैरान कर दिया। दिल्ली की सात सीटों में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, वेस्ट दिल्ली प्रवेश वर्मा, साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, ईस्ट दिल्ली से गौतम गंभीर, नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से हंस राज ने जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें: मुरैना- श्योपुर सीट से बीजेपी के नरेन्द्र सिंह तोमर ने दर्ज की जीत, कहा- मध्यप्रदेश में ढाई में से डेढ़ 

दिल्ली से कुल 164 उम्मीदवार मैदान पर थ, जिनमें इस तरह दिल्ली में कुल 147 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हुई है। बता दें कि मानत राशि के तौर पर इन्होंने चुनाव कार्यालय में 25 हजार रुपये जमा कराए थे। वे अब इन्हें नहीं मिलेंगे।