मेनका गांधी ने जनता दरबार में अधिकारी को दी गालियां | Maneka Gandhi gave abuses to official in Janata Darbar

मेनका गांधी ने जनता दरबार में अधिकारी को दी गालियां

मेनका गांधी ने जनता दरबार में अधिकारी को दी गालियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 17, 2018/6:36 am IST

राजनेता और खासकर सत्तारुढ़ दल के नेताओं की बदसलूकी के किस्से कभी नहीं थमते। ताजा मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बहेड़ी से, जहां केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी जनता के बीच उनकी समस्याएं सुनने आई थीं। जनता दरबार लगा हुआ था और केंद्रीय मंत्री के सामने लोग अपनी-अपनी बात रख रहे थे। जनता दरबार में पहुंचे लोग अधिकारियों के रवैये को लेकर शिकायत कर रहे थे। एक सप्लाई इंस्पेक्टर के सामने ही कई लोगों ने उसकी शिकायत केंद्रीय मंत्री से कर दी, इसपर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का गुस्सा आपे से बाहर हो गया। इसके बाद उन्होंने उस अधिकारी को किस अंदाज में फटकारा, ये आप खुद सुन लीजिए। 

 

मेनका गांधी ने सप्लाई इंस्पेक्टर से कहा कि ज़िंदगी में इज्जत बहुत ज़रूरी होती है, लेकिन तुम्हारी क्या इज्जत रह गई है? एक तो तुम xxxxx (अपशब्द) हो, मोटे हो और ऊपर से तुम्हारे खिलाफ इतनी शिकायतें हो रही है। तुम बहुत गंदे आदमी हो। केंद्रीय मंत्री ने सप्लाई इंस्पेक्टर को चेतावनी दी कि उसकी आय से ज्यादा संपत्ति मामले में जांच कराई जाएगी। 

 

ये भी पढें- क्या फसल बर्बादी जानने के लिए किसानों की मौत के इंतजार में है कृषि विभाग ?

 

मेनका गांधी ने जो जनता दरबार लगाया था, उसमें मौजूद लोगों ने कोटेदारों और सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायत की। शिकायत करने वाले लोगों में बुजुर्ग, विधवाएं और गरीब लोगों की संख्या ज्यादा थी। कई लोगों ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि उनके पास खाने को अनाज नहीं है, भुखमरी की हालत में रहने पर मजबूर हैं। अफसरों से बार-बार गुहार लगाते हैं, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं होती है। पहले तो मेनका गांधी सभी की बात सुनती रहीं, लेकिन अचानक उन्हें गुस्सा आ गया और इसके बाद तो सप्लाई इंस्पेक्टर ने जब सफाई देनी चाही तो उन्होंने उसकी बात काटते हुए सबके सामने जो कहा, वो तो आपने वीडियो में सुना ही है।

ये भी पढ़ें- बीजेपी की महिला नेता ने कांस्टेबल को थप्पड़ मारा तो लगा जवाबी थप्पड़, वीडियो वायरल

अब भले ही जनता दरबार में मौजूद लोग केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी की अधिकारी को लगाई फटकार से खुश हों, लेकिन जिस भाषा और शब्दों का उन्होंने सरेआम इस्तेमाल किया, उससे अधिकारियों में नाराजगी है। अफसरों का कहना है कि बिना किसी का पक्ष सुने इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कोई कैसे कर सकता है?

 

 

वेब डेस्क, IBC24