मंजू बंबोरिया ने मुक्केबाजी में जीता स्वर्ण पदक, काठमांडू में चल रहे दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में किया बेहतरीन प्रदर्शन | Manju Bamboria won gold medal in boxing, excelled in South Asian Games (Saig) in Kathmandu

मंजू बंबोरिया ने मुक्केबाजी में जीता स्वर्ण पदक, काठमांडू में चल रहे दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में किया बेहतरीन प्रदर्शन

मंजू बंबोरिया ने मुक्केबाजी में जीता स्वर्ण पदक, काठमांडू में चल रहे दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में किया बेहतरीन प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 11, 2019/6:04 am IST

काठमांडू। काठमांडू में चल रहे दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में मध्यप्रदेश के खाचरौद की बेटी मंजू बंबोरिया ने मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक जीता है। प्रदेशवासियों के लिए यह गौरवपूर्ण उपलब्धि है। मालवा की “मेरीकॉम” मंजू बंबोरिया को इस उपलब्धि पर लोगों ने बधाई दी है।

यह भी पढ़ें —रणजी ट्रॉफी: मुरली विजय ने अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताई, लगा जुर्माना

राष्ट्रीय चैंपियन अंकित खटाना (75 किग्रा) और उदीयमान कलाइवानी श्रीनिवासन (48 किग्रा) की अगुवाई में भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) की मुक्केबाजी में सोमवार को छह स्वर्ण पदक जीते, लेकिन विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें — टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकार्ड तोड़ सकते हैं …

पुरुष वर्ग में विनोद तंवर (49 किग्रा), सचिन (56 किग्रा) और गौरव चौहान (91 किग्रा) ने भी सोने के तमगे जीते जबकि महिला वर्ग में परवीन (60 किग्रा) ने भी स्वर्ण पदक जीता। कौशिक को टूर्नामेंट में पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन नेपाल के भूपेंद्र थापा ने उन्हें 5-0 से हराकर उलटफेर किया। मंगलवार को महिलाओं की श्रेणी में मंजू बंबोरिया (64 किग्रा) स्वर्ण पदक जीतने के इरादे से रिंग में उतरी थी।

यह भी पढ़ें — एक और क्रिकेटर ने कबूली स्पॉट फिक्सिंग की बात, अगले साल फरवरी में स…

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने ट्वीकर मंजू बंबोरिया को बधाई दी है, उन्होने लिखा
‘बहुत ही गौरव का क्षण…
काठमांडू में चल रहे दक्षिण एशियाई खेल (सैग) में मध्यप्रदेश के खाचरौद की बेटी मंजू बंबोरिया ने मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक जीता है। प्रदेशवासियों के लिए यह गौरव भरा क्षण है।
मालवा की “मेरीकॉम” बेटी मंजू बंबोरिया को इस उपलब्धि पर बधाई।’

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/R8EmdMiEwPA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers