‘प्रधानमंत्री धमका रहे हैं कांग्रेस को’, मनमोहन समेत नेताओं ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र | Manmohan Singh Letter To President :

‘प्रधानमंत्री धमका रहे हैं कांग्रेस को’, मनमोहन समेत नेताओं ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

‘प्रधानमंत्री धमका रहे हैं कांग्रेस को’, मनमोहन समेत नेताओं ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : May 14, 2018/11:36 am IST

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा पर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के दस्तखत वाले इस पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोडी कांग्रेस को धमकाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के उस बयान पर घोर आपत्ति जताई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को ‘लेने के देने’ पड़ जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बयान कर्नाटक के हुबली में दिया था। इसी पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस के पत्र में कहा गया है है कि देश के प्रधानमंत्री को किसी के खिलाफ इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा, 7 की मौत, 50 घायल, बूथ कैप्चरिंग भी

दरअसल 6 मई को हुबली में प्रधानमंत्री ने भाजपा के सीएम फेस बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए मोदी ने नेशनल हेराल्ड मामले की याद दिलाई थी। इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल घोटाला के आरोपों का सामना कर रहे हैं और जमानत पर हैं



यह भी पढ़ें : अरूण जेटली का एम्स में सफल किडनी ट्रांसप्लांट

अपने भाषण के दौरान तब प्रधामंत्री मोदी ने कहा था कि ‘ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, क्या वह हमसे सवाल पूछ रही है’। उन्होंने कहा कि ‘येदियुरप्पा ने अदालतों का सामना किया है। ‘कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है लेने के देने पड़ जाएंगे’।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को आने हैं।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers