आदिवासी नेता मनोज मंडावी बनाए जा सकते हैं विधानसभा उपाध्यक्ष, कल हो सकता हैं नामांकन | Manoj Mandavi's name fixed for assembly vice-president, to file nomination in assembly tomorrow

आदिवासी नेता मनोज मंडावी बनाए जा सकते हैं विधानसभा उपाध्यक्ष, कल हो सकता हैं नामांकन

आदिवासी नेता मनोज मंडावी बनाए जा सकते हैं विधानसभा उपाध्यक्ष, कल हो सकता हैं नामांकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : November 29, 2019/2:03 pm IST

रायपुर। प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी ने वरिष्ट आदिवासी नेता और भानुप्रतापपुर विधायक मनोज मंडावी को विधानसभा उपाध्यक्ष बनाए जाने के लिए लगभग नाम तय कर लिया है। जानकारी के अनुसार कल यानि शनिवार को विधानसभा में विधायक मनोज मंडावी नामांकन भर सकते हैं।

यह भी पढ़ें —जीडीपी में सबसे बड़ी गिरावट, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले- अर्थव्यवस्था की स्थिति गहरी चिंताजनक

बता दें कि इसके पहले मनोज मंडावी छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के दावेदारों में भी गिने जाते रहे हैं। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ मनोज मंडावी का नाम भी दिल्ली भेजा गया था। लेकिन मोहन मरकाम को पीसीसी चीफ बनाए जाने के बाद ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि मनोज मंडावी को कहीं दूसरी जगह स्थान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें — मुख्यमंत्री ने दी बिलासपुर को बड़ी सौगात, एयरपोर्ट के लिए 27 करोड़ राशि, केंद्र से हवाई सेवा शुरू करने की मांग

इसके साथ ही कांग्रेस ने आदिवासी बहुल राज्य में आदिवासियों को साधने का एक और काम किया है। कांग्रेस को बस्तर संभाग ने ​जिस प्रकार से विधानसभा चुनाव 2018 के बाद दंतेवाड़ा और चित्रकोट उपचुनावों में विजय दिलाई है उसके बाद से कांग्रेस बड़े आदिवासी नेताओं को नाराज नही करना चाहती है।