मनुआभान टेकरी गैंगरेप और मर्डर केस अब CBI के पास, नए सिरे से करेगी जांच | Manuabhan Tekri gang rape and murder case now with CBI

मनुआभान टेकरी गैंगरेप और मर्डर केस अब CBI के पास, नए सिरे से करेगी जांच

मनुआभान टेकरी गैंगरेप और मर्डर केस अब CBI के पास, नए सिरे से करेगी जांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 16, 2020/4:16 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी के मशहूर पिकनिक स्पॉट मनुआभान टेकरी गैंगरेप और मर्डर केस की जांच का जिम्मा सीबीआई ने ले लिया है। 9 दिन पहले सीएम शिवराज ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। 

पढ़ें- ‘मुस्लिम रेजिमेंट’ को लेकर फैलाए जा रहे फर्जी पोस्ट पर सेना के पूर्व अधिकारिय…

अब मामले की सीबीआई नए सिरे से जांच करेगी। डेढ़ साल पहले मनुआभान टेकरी पर गैंगरेप के बाद बच्ची की हत्या कर दी गई थी। बच्ची के पिता ने संदेह के आधार पर सीबीआई जांच की मांग की थी। पुलिस ने मामले में दो लोगों को आरोपी बनाया था। आरोपी की डीएनए रिपोर्ट नेगेटिव आने पर जांच संदेह के घेरे में थी।

पढ़ें- एटीएम कार्ड बदलकर 1 हजार से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी, नोएडा में गिर…

ये था पूरा मामला

30 अप्रैल 2019 को 12 साल की नाबालिग लड़की जो अपनी बुआ और उसके दोस्त के साथ मनुआभान टेकरी पर घूमने गई थी, उसकी गैंगरेप के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच सही से नहीं की और वह पहले दिन से ही पूरे मामले की लीपापोती ‌में जुटी रही जिसके दोषियों को अब तक सजा नहीं मिल पाई है।

पढ़ें-शातिर चोर के कारनामे! 22 गर्लफ्रेंड का खर्च पूरा करने के लिए चोरी क…

पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी अविनाश साहू और जस्टिन राज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था लेकिन अब तक इस पूरे मामले की गुत्थी नहीं सुलझ पाई है। पीड़ित परिवार ने सीबीआई जांच की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक गुहार लगाई थी जिसके बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश की इस पूरे मामले में पुलिस की कार्रवाई से बच्ची के माता-पिता शुरू से ही संतुष्ट नहीं है।

पढ़ें- इस राज्य में बंद हो जाएंगे सभी सरकारी मदरसे, प्रदेश सरकार का बड़ा ऐ…

पुलिस ने पूरे मामले में नाबालिग लड़की की बुआ को आरोपी नहीं बनाया जबकि वह अपनी बुआ के साथ ही घूमने मनुआभान टेकरी गई थी और मुख्य आरोपी उसकी पहचान का ही है। कोहेफिजा पुलिस इस पूरे मामले में कोर्ट में चालान पेश कर चुकी है। पुलिस की चालान रिपोर्ट भी खामियों से भरा हुआ है चालान में ना तो डीएनए रिपोर्ट कोर्ट में प्रस्तुत प्रस्तुत की गई नाही ऐसे साक्ष्य जिससे कि आरोपियों को कठोर सजा मिल सके।

 
Flowers