राजधानी समेत छत्तीसगढ़ के कई इलाकों झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट | Many areas of Chhattisgarh including the capital showers rain Meteorological Department issued alert for the next 24 hours

राजधानी समेत छत्तीसगढ़ के कई इलाकों झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट

राजधानी समेत छत्तीसगढ़ के कई इलाकों झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए जारी किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 25, 2020/1:38 am IST

रायपुर । छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात छ्त्तीसगढ़ में झमाझम बारिश हुई। अचानक बदले मौसम से चारों तरफ उथल पुथल मची हुई है। प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि से आम जनजीवन प्रभावित है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले दिनों में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- महिला शिक्षिका ने छात्रा से कटवाए पैरों के नाखून, ग्रामीणों ने जताय…

राजधानी रायपुर समेत उत्तरी छत्तीसगढ़ अंबिकापुर, सरगुजा, बस्तर, कोंडागांव, जशपुर, बेमेतरा, कवर्धा और पेंड्रा में तेज बारिश के साथ कहीं-कहीं ओला भी वृष्टि हुई है। सुबह सबेरे ऑफिस-स्कूल जाने वालों के लिए मुश्किल खड़ी कर दी। छत्तीसगढ़ के मध्य-दक्षिणी हिस्से में बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में बारिश जारी रहने का अलर्ट जारी किया है। बेमौसम बारिश से फसलों को भारी नुकसान की आशंका जताई गई है।

ये भी पढ़ें- हिंसक प्रदर्शन पर सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट, कहा- ‘दिल वालों की दिल्…

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी भारत से आ रही हवाएं और पड़ोसी राज्यों में बनी पश्चिमी विक्षोभ के असर से यह स्थिति बनी हुई है। सबसे न्यूनतम तापमान पेंड्रा में 15 डिग्री दर्ज किया गया हैं कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। वहीं तेज बारिश के चलते किसानों को बड़े नुकसान की आशंका जताई गई है।