खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई, डेयरी से 400 किलो पनीर जब्त.. देखिए | Many dairies raided in festive season, 400 kg of cheese seized

खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई, डेयरी से 400 किलो पनीर जब्त.. देखिए

खाद्य एवं औषधि विभाग की बड़ी कार्रवाई, डेयरी से 400 किलो पनीर जब्त.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : October 5, 2019/3:02 am IST

मुरैना, मध्यप्रदेश। मुरैना में प्रशासन की सख्ती के बावजूद मिलावटखोरी का धंधा चरम पर है। शुक्रवार को खाद्य औषधि निरीक्षक ने एनएच 3 सैल्स टेक्स बैरियल पर चल रही बंसल डेयरी पर छापामार कार्रवाई की, जिसमें 400 किलो पनीर को जब्त कर सैम्पलिंग के लिए भेज दिया है। अधिकारियों के मुताबिक सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद डेयरी संचालक पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें- हनी ट्रैप में बड़ा खुलासा, श्वेता विजय जैन को न्यूक्लियर पॉवर कॉर्प…

जानकारी के अनुसार बंसल डेयरी पर पहले भी 3 से 4 बार कार्रवाई की जा चुकी है पर हर बार जगह बदल कर डेयरी को संचालित किया जाता है। वहीं दूसरी ओर मुरैना में ही श्रीनाथ ऑयल और ऋषभ ऑयल पर भी छापामार कार्रवाई की गई, जहां पर दो ब्रांड के ऑयल की पैकिंग की जा रही थी जिसमें गड़बड़ी पाई गई है।

पढ़ें- भतीजे से ही प्यार कर बैठी चाची, पति बना रोड़ा तो उतारा मौत के घाट, …

इसके साथ ही एक राइस ब्रान ऑयल का टैंकर भी मौके से जब्त किया गया है जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है, जिसका कोई भी लायसेंस ऑयल मिल संचालक के पास नहीं है। दरअसल राइस ब्रांन ऑयल सस्ता होता है जिसे सरसों के तेल के साथ मिलाया जाता है। खाद्य विभाग ने सैंपल को जांच के लिए भेज दिया है।

पढ़ें- जान जोखिम में डालकर शव कंधे पर लेकर नाला पार करने को मजबूर लोग.. दे…

जू सफारी का उद्घाटन करेंगे सीएम बघेल

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a0GqlJBerZs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>