दिवंगत देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे कई वीआईपी, मंत्रियों ने संभाली इंतजामों की जिम्मेदारी | Many VIPs will attend the funeral of late Rajmata Devendra Kumari Singhdev Ministers took care of arrangements

दिवंगत देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे कई वीआईपी, मंत्रियों ने संभाली इंतजामों की जिम्मेदारी

दिवंगत देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे कई वीआईपी, मंत्रियों ने संभाली इंतजामों की जिम्मेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 11, 2020/8:31 am IST

अंबिकापुर। सरगुजा राजपरिवार की अग्रज और सरगुजा की राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव के अंतिम संस्कार में प्रदेश समेत देश के कई वीआईपी शामिल हो सकते हैं । इसे लेकर जहां तैयारियों का मोर्चा प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने संभाल लिया है, वहीं जिले समेत अन्य जिलों के प्रशासनिक महकमे को भी वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए अलर्ट कर दिया गया है ।

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना के मेजर ने बनाया दुनिया का पहला ‘बैलिस्टिक हेलमेट’, नही…

राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव का अंतिम संस्कार 12 फरवरी को किया जाएगा, इसमें जहां छत्तीसगढ़ के ज्यादातर मंत्री तो शामिल होंगे ही साथ ही साथ दिल्ली के कई वीआईपी भी सरगुजा पहुंच सकते हैं । इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ ही अन्य वीआईपी के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है ।

ये भी पढ़ें- लव मैरिज करने पर फैसला पंचों का, कहा- देना होगा 5 लाख, नवदंपति को क..

दिल्ली के मेदांता अस्पताल में 10 फरवरी को सरगुजा राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव ने अंतिम सांस ली और 12 फरवरी को दिल्ली से राजमाता का पार्थिव शरीर सरगुजा पहुंचेगा, जिसके बाद सरगुजा पैलेस में 3 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर रखा जाएगा । इसके पश्चात राज पैलेस से अंतिम यात्रा रानी तालाब पहुंचेगी जहां पर पूरे विधि-विधान से राजमाता का अंतिम संस्कार किया जाएगा । खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह सरगुजा पहुंच चुके हैं, वहीं अन्य वीआईपी भी 12 फरवरी को सरगुजा पहुंचेंगे । हम आपको बता दें कि राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की माता थी, वही अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव एम एस सिंह देव की पत्नी थी। राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंह देव दो बार अविभाजित मध्यप्रदेश में मंत्री भी रह चुकी हैं।