आईईडी ब्लास्ट से बचा तो वाहन पर की जमकर फायरिंग, चुनाव अधिकारी की मौत.. गाड़ी में लगाई आग | Maoists kill polling official, torch vehicles ahead of 2nd phase of LS polls

आईईडी ब्लास्ट से बचा तो वाहन पर की जमकर फायरिंग, चुनाव अधिकारी की मौत.. गाड़ी में लगाई आग

आईईडी ब्लास्ट से बचा तो वाहन पर की जमकर फायरिंग, चुनाव अधिकारी की मौत.. गाड़ी में लगाई आग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 18, 2019/4:31 am IST

ओडिशा। कंधमाल जिले में माओवादियों ने पोलिंग पार्टी के वाहन को निशाना बनाते हुए एक चुनाव अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। मतदान कराने जा रहे काफिला का वाहन नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट से चूक गया था। वाहन से कर्मचारियों के बाहर निकलने पर माओवादियों ने उनकर फायरिंग कर दी। गोलीबारी में एक मतदान अधिकारी संजुक्ता दिगल की मौत हो गई। उनके साथ मौजूद दूसरे कर्मचारी सुरक्षित हैं।

पढ़ें- आम लोगों के साथ नेता-अभिनेताओं ने भी किया मतदान.. देखिए तस्वीरें

वाहन में सवार मतदान दल ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को फिरिंगिया गांव के पोलिंग बूथ ले जा रहे थे। तभी रास्ते पर घात लगाए नक्सलियों ने वाहन पर आईईडी ब्लास्ट किया था। लेकिन ये ब्लास्ट चूक गया था। वाहन रोककर नक्सलियों ने एक चुनाव अधिकारी को गोली मारकर हत्या कर दी।

पढ़ें- दूसरे चरण के चुनाव के दौरान नक्सली मुठभेड़ में दो म…

नक्सलियों ने मतदान दल में शामिल एक बाइक और दो एसयूवी को भी आग के हवाले कर दिया।  रास्ते पर नक्सलियों टोकने से पहले ही वाहनों से कर्मचारी बाहर निकल गए। वाहनों में तेरह कर्मचारियों सवार थे जो सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीटर कर इस घटना का विरोध किया साथ ही मतदान अधिकारी के मौत को दुखद बताया। दूसरे चरण में ओडिशा की पांच लोकसभा सीटों- बरगढ़, सुंदरगढ़, बोलनगीर, कंधमाल, अस्का के लिए मतदान जारी है।