लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और अर्ध सुरक्षाबल के अफसरों की मैराथन बैठक, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बनी रणनीति | Marathon meeting of officers of semi-security forces on Lok Sabha election

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और अर्ध सुरक्षाबल के अफसरों की मैराथन बैठक, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बनी रणनीति

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और अर्ध सुरक्षाबल के अफसरों की मैराथन बैठक, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बनी रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 12, 2019/2:14 pm IST

रायपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और अर्ध सुरक्षाबल के अफसरों की बड़ी बैठक मंगलवार को अटल नगर स्थित CRPF आईजी आफिस में हुई। करीब 6 घंटे चली इस बैठक में लोकसभा चुनाव में बस्तर सहित छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रणनीति बनाई गई।

बैठक के बाद DIG नक्सल सुंदरराज पी ने बताया कि होली के पहले सुरक्षा बलों का छत्तीसगढ़ आना शुरू हो जाएगा। नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनाती के पहले फोर्स को बस्तर की भौगौलिक स्थिति से अवगत कराया जाएगा। उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बस्तर में तैनात पुलिस और फोर्स ने सभी सतर्कता बढ़ा दी है। संदिग्धों पर विशेष नजर रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : बस्तर परिवहन संघ का चुनाव, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष सहित अन्य पदों के लिए आए 34 नामांकन, जानिए 

इधर चुनाव के पहले दहशत कायम करने के लिए नक्सली भी पिछले कुछ दिनों से सक्रिय हो गए हैं। वे इन दिनों बड़ी वारदात की फिराक में लगे हुए है। आज की मैराथन बैठक में DGP डीएम अवस्थी, नक्सल DG गिरधारी नायक, CRPF, ITBP, BSF के अफसर विशेष रूप से मौजूद थे।