मरवाही उपचुनाव: टिकट के दावेदार बीजेपी नेता हुए लामबंद, चुनाव प्रभारियों से स्थानीय व्यक्ति को टिकट देने की मांग | Marwahi by-election: Ticket claimant BJP leaders rallied, demand from election in-charge to give ticket to local person

मरवाही उपचुनाव: टिकट के दावेदार बीजेपी नेता हुए लामबंद, चुनाव प्रभारियों से स्थानीय व्यक्ति को टिकट देने की मांग

मरवाही उपचुनाव: टिकट के दावेदार बीजेपी नेता हुए लामबंद, चुनाव प्रभारियों से स्थानीय व्यक्ति को टिकट देने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 2, 2020/8:17 am IST

पेंड्रा। मरवाही उपचुनाव में बीजेपी की टिकट को लेकर स्थानीय भाजपा नेता लामबंद हो गए हैं, ये सभी स्थानीय व्यक्ति को टिकट देेने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी की टिकट के चार स्थानीय दावेदार अर्चना पोर्ते, समीरा पैकरा, योगेंद्र नहरेल और कुबेर सर्राती एक​जुट हो गए हैं, इन्होने चुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल और धरमलाल कौशिक से मिलकर उपचुनाव में स्थानीय प्रत्याशी को ही उतारने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:अमित जोगी खुद तंत्र-मंत्र करवाते हैं, कैसे चुनाव जीतते हैं, सबको पता है- मोहन मरकाम

वहीं बीजेपी नेता रामदयाल उइके का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होने कहा है कि मरवाही में भाजपा का माहौल है, सरकार के मंत्री डरे हुए है इसलिए लगातार दौरा कर रहे हैं, मुझे मरवाही से टिकट देने का निर्णय पार्टी के पास है। मैं भाजपा नेताओं का आभारी हूं उन्होने मुझे कार्यसमिति में जगह दी।

मरवाही विधानसभा चुनाव 2018 में इस सीट पर बीजेपी ने अर्चना पोर्ते को टिकट दिया था, वहीं कांग्रेस ने गुलाब सिंह राज को मैदान में उतारा था। इस चुनाव में अजीत जोगी ने एक तरफा जीत हासिल की थी, अजीत जोगी को 74041 वोट मिले थे जो कि लगभग 50 प्रतिशत है। वहीं अर्चना पोर्ते को 27579 वोट मिले थे, वहीं तीसरे स्थान पर कांग्रेस के गुलाब सिंह रहे जिन्हे 20040 वोट मिले थे।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने अपने निवास कार्यालय में बापू और लाल बहादुर शास्त्री की…

मरवाही में अजीत जोगी के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है, जिस पर अब 3 नवंबर के वोट डाले जाएंगे, 10 को चुनाव के परिणाम सामने आएंगे। इस बार अजीत जोगी की जगह अब उनके पुत्र अ​मित जोगी चुनाव मैदान में होंगे। वहीं भाजपा और कांग्रेस ने अभी अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

ये भी पढ़ें: मरवाही में अजीत जोगी की फोटो जब्त, उड़नदस्ता ने प्रचार सामग्री बताक…