मैरीकॉम ने विश्व चैम्पियनशिप में छठीं बार जीता गोल्ड, 6 स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला बॉक्सर | Maricom won gold for the sixth time in the world championship

मैरीकॉम ने विश्व चैम्पियनशिप में छठीं बार जीता गोल्ड, 6 स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला बॉक्सर

मैरीकॉम ने विश्व चैम्पियनशिप में छठीं बार जीता गोल्ड, 6 स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला बॉक्सर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : November 24, 2018/11:51 am IST

नई दिल्ली। एमसी मैरीकॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में छठी बार स्वर्ण पदक जीत लिया है। ऐसा करने वाली वे पहली महिला बॉक्सर बन गई हैं। उन्होंने 48 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में यूक्रेन की हना ओखोता को 5-0 से हराया। इससे पहले मैरीकॉम और आयरलैंड की केटी टेलर के खाते में पांच-पांच गोल्ड थे।

गोल्ड जीतने के बाद मैरीकॉम ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत मुश्किल रहा। आपके प्यार से यह संभव हो सका। वेट कैटेगरी से मैं संतुष्ट नहीं थी। 51 कैटेगरी ओलिंपिक में मेरे लिए मुश्किल होगा, लेकिन मैं खुश हूं। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी खिलाड़ी हना मुझसे लंबी थी, इसलिए उनके खिलाफ मुकाबला आसान नहीं था, क्योंकि वह मुझसे लंबी थी।

यह भी पढ़ें : वुमन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप, सोनिया चहल पहुंची फाइनल में 

बता दें कि चैम्पियनशिप में उतरने से पहले मैरीकॉम ने कहा था कि वे सौ प्रतिशत फिट हैं और 2020 टोक्यो ओलिंपिक में भी खेलेंगी। टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ियों का फिटनेस चेक करने के लिए 100 मीटर की रेस हुई थी। वे रेस में दूसरे नंबर पर रही थीं।

 
Flowers