Masood Azhar is on Dialysis | जैश के आतंकी ठिकानों में हमले के बाद मसूद अजहर के गुर्दे खराब, डायलिसिस पर है सरगना

जैश के आतंकी ठिकानों में हमले के बाद मसूद अजहर के गुर्दे खराब, डायलिसिस पर है सरगना

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Mar 2019 11:33 AM, Updated On 03 Mar 2019 11:33 AM

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आखिरकार आधिकारिकतौर कबूल ही लिया है कि जैश-ए-मोहम्मद का शरगना मसूद अजहर उसके सरपरस्त में रह रहा है। हाल में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महूमूद कुरैशी ने बयान दिया था कि मसूद अजहर बीमार है, उसकी किडनी खराब है। रावलपिंडी में वो नियमित डायलिसिस पर है। गुर्दे खराब होने पर आतंकी के अजगर को सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है। गुरूवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी के बयान के मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है। वह इतना बीमार चल रहा है कि वो खुद से चल नहीं पा रहा है।

पढ़ें-पाकिस्तानियों ने अपने ही पायलट को भारतीय समझ पीट-पीटकर मार डाला था, खुलासा

आपको बतादें यही मसूद अजहर है जिसे इंडियर एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी 814 को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ाने के बदले में भारत ने उसे कंधार में 31 दिसंबर 1999 में रिहा किया था। अजहर को 1994 में जम्मू कश्मीर में जिहाद का पाठ पढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था।

पढ़ें- F-16 से भारत पर अटैक पाकिस्तान पर भारी, US कर सकता है कार्रवाई

कुरैशी ने अमेरिकी न्यूज चैनल सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कबूल किया था कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर देश में ही है। कुरैशी ने मसूद का बचाव करते हुए कहा था कि उसकी तबीयत इतनी खराब है कि वह अपने घर से भी बाहर नहीं निकल सकता। हालांकि, उन्होंने भारत की तरफ से सबूत मुहैया कराए जाने पर मसूद पर कार्रवाई की बात कही थी।

Web Title : Masood Azhar is on Dialysis

जरूर देखिये