टीकाकरण केंद्रों में सुबह 4 बजे से लगी भारी भीड़, एप में टाइम नहीं पता चलने से लोग कतार में लगे | Mass rush in vaccination centers from 4 am, people queuing up because of not knowing the time in the app

टीकाकरण केंद्रों में सुबह 4 बजे से लगी भारी भीड़, एप में टाइम नहीं पता चलने से लोग कतार में लगे

टीकाकरण केंद्रों में सुबह 4 बजे से लगी भारी भीड़, एप में टाइम नहीं पता चलने से लोग कतार में लगे

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 04:55 PM IST, Published Date : May 16, 2021/3:05 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राज्य में आज फिर एपीएल और कोरोना वॉरियर्स का टीकाकरण अभियान शुरू होगी। टीककरण केंद्रों में तड़के सुबह 4 बजे से लोग लाइनों में नजर आ रहे हैं। वेैक्सीन लगवाने केंद्रों के बाहर भारी भीड़ जुट गई है। एप में टाइम नहीं बताने के कारण लोग लाइन में लगे हैं। बता दें शनिवार को 7 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की खेप राजधानी रायपुर पहुंची है। वहीं कुछ लोग रजिस्ट्रेशन नहीं होने से काफी परेशान हैं।

पढ़ें- संडे टोटल लॉकडाउन.. अस्पताल, क्लीनिक मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप को ही अनुमति.. होम डिलीवरी रहेगी जारी

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 18+ के वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश में अब ‘cgteeka’ एप पर रेजिस्ट्रेशन वालों का ही वैक्सीनेशन किया जाएगा। साथ ही जिनका पंजीयन हुआ है उन सभी को वैक्सीन लगाया जाएगा। बता दें कि सरकार ने रायपुर में 20 केंद्रों पर वैक्सीनेशन तैयारी की है और रायपुर को 47800 वैक्सीन आवंटित किया गया है। वहीं, ‘cgteeka’ एप पर 31 हजार लोगों ने ही रजिस्ट्रेशन कराया है।

पढ़ें- महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, घर की छतों प…

 

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य के 18 से 44 आयु के लोगों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सीजी टीका वेब पोर्टल का शुभारंभ किया गया है। ऑनलाइन पंजीयन के साथ-साथ इसमें यह सुविधा भी उपलब्ध है कि बिना मोबाइलधारी व्यक्ति भी जिला प्रशासन द्वारा स्थापित हेल्प डेस्क के सहयोग से अपना पंजीयन इस वेब पोर्टल में कराकर टीका लगवा सकता है।

पढ़ें- ब्लैक फंगस का बवाल! नहीं देता लाइफलाइन…कर देता है सीधे लॉक…जद में आ गए तो मौत लगभग तय

इस पोर्टल को यहां के लोगों की सामाजिक और भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में तैयार किया गया है, ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए किसी भी तरह की परेशानी न हो। छत्तीसगढ़ सरकार की इस अभिनव पहल से लोगों को अब कोरोना का टीका लगवाने के लिए न तो लम्बी लाइनें लगानी पड़ेगी, न ही समय गंवाना पड़ेगा। सीजी टीका वेब पोर्टल में पंजीयन के लिए लिंक http://cgteeka.cgstate.gov.in/user-registration या http://cgteeka.cgstate.gov.in पर जानकारी अपलोड करनी होगी। पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद संबंधित व्यक्ति को टीकाकरण के स्थान और समय की जानकारी एसएमएस के जरिए मिल जाएगी।