दिल्ली दंगा को लेकर ताहिर हुसैन का बड़ा खुलासा, कहा- बड़ा करने का था प्‍लान, 370, CAA और राम मंदिर के फैसले को लेकर... | Master Mind Tahir Hussain Was Given Task Of Collecting Glass Bottles During Delhi Violence

दिल्ली दंगा को लेकर ताहिर हुसैन का बड़ा खुलासा, कहा- बड़ा करने का था प्‍लान, 370, CAA और राम मंदिर के फैसले को लेकर…

दिल्ली दंगा को लेकर ताहिर हुसैन का बड़ा खुलासा, कहा- बड़ा करने का था प्‍लान, 370, CAA और राम मंदिर के फैसले को लेकर...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : August 3, 2020/1:58 pm IST

नई दिल्‍ली: सीएए को लेकर बीते दिनों दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ा खुलसा किया है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि मास्‍टर माइंड और आम आदमी पार्टी का निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उसने हिंसा भड़काने को लेकर कई अहम खुलासे भी किए हैं। ताहिर हुसैन ने पुलिस के सामने कबूल करते हुए कहा है कि सीएए के विरोध में हम दिल्ली में कुछ बड़ा करने का प्लान बना रहे थे और इसके लिए पूरी तैयारी की जा चुकी थी। बता दें कि ताहिर हुसैन उन आरोपियों में शामिल है, जो दिल्ली दंगा के दौरान आई अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या किए थे।

Read More: अमित शाह को बॉलीवुड एक्टर की नसीहत, कहा- आप गौमूत्र पीजिए, गोबर लपेटिए और भाभी जी के पापड़ खाइए

ताहिर हुसैन ने पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस को बताया कि जब वो 2017 में आम आदमी पार्टी का पार्षद बना तब से ही उसके मन में था कि मैं अब राजनीति और पैसों की बदौलत हिंदुओ को सबक सीखा सकता हूं। पार्षद बनने के बाद मेरे जानकर खालिद सैफी ने मुझे नसीहत दी थी कि तुम्हारे पास राजनीतिक पावर और पैसा दोनों है, जिसका इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ और कौम के लिए करेंगे। मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहूंगा।

Read More: सवारी से भरी वैन नदी में बही, एक ने कूदकर बचाई जान, तीन युवक लापता

ताहिर ने आगे बताया कि जब पांच अगस्त 2019 को संसद में कश्मीर से धारा 370 हटाने का बिल पास किया गया, तो इसके बाद खालिद सैफी का मेरे पास फोन आया। उन्होंने मुझसे कहा कि इस बार हमें चुप नहीं बैठना है। इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर पर फैसला सुना दिया और केंद्र सरकार ने सीएए कानून लागू कर दिया। तब मुझे लगा कि पानी सिर से ऊपर जा चुका है। अब तो कुछ कदम उठाना पड़ेगा।

Read More: छत्तीसगढ़ में 25 हजार बेड की होगी व्यवस्था, सरकार ने सभी कलेक्टरों को दिए निर्देश

जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर आए थे, इस दौरान भी हमें सीएए के खिलाफ लोगों को भड़काकर सड़कों पर उतारने की अपील की गई थी। जिसके बारे में मुझे खालिद सैफी ने बताया था और मुझे भी अपनी तैयारियों को तेज करने को कहा था। इस दौरान दंगा भड़काने के लिए मुझे कहा गया था, जिसके बारे में मुझे खालिद सैफी ने बताया था और मुझे भी अपनी तैयारियों को तेज करने को कहा था। तेजाब को काफिरों और पुलिसवालों पर फेंकने को कहा गया था। ताहिर हुसैन ने बताया कि बताया कि सैफी के कहने के बाद उसने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी। हुसैन ने कहा कि उसने कबाड़ियों से दोगुनी कीमत पर खाली बोतलें खरीदनी शुरू कर दी।

Read More: Viral Video: ‘दिल से बुरा लगता है’ जब स्कूल-कॉलेज में लड़कियां जबर्दस्ती राखी बांध देतीं हैं, सोशल मीडिया पर लड़के ने बयां किया दर्द

 
Flowers