किसी भी वक्त हो सकती है भगोड़े नीरव मोदी की गिरफ्तारी, लंदन की कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट | May be the fugitive Neerav Modi's arrest London warrant issued warrant

किसी भी वक्त हो सकती है भगोड़े नीरव मोदी की गिरफ्तारी, लंदन की कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

किसी भी वक्त हो सकती है भगोड़े नीरव मोदी की गिरफ्तारी, लंदन की कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 18, 2019/3:56 pm IST

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर देश से फरार हुए भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी जल्द कानून की गिरफ्त में आ सकता है। लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के संबंध में ईडी के अनुरोध पर उसके के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। ईडी ने बीते 12 मार्च को कहा था कि वह पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण से जुड़े सभी मुद्दों पर प्रमुखता से विचार कर रहा है।

ये भी पढ़ें-नीरव मोदी ने बदला हुलिया, लंदन में 72 करोड़ के फ्लैट में रह रहा

 भारत ने ब्रिटेन सरकार से पिछले साल अगस्त में ही उसके प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया था । नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बावजूद वह लंदन में रह रहा है। नीरव का पासपोर्ट फरवरी 2018 में रद्द कर दिया गया था। बीते दिनों भगोड़ा नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर मूंछों और लंबे बालों के साथ बदले हुए लुक में नजर आया था। वीडियो में नीरव मोदी हर सवाल से बचता और ‘नो कमेंट’ कहता नजर आ रहा है। विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड इलाके में रह रहा है और यहां उसने हीरे का नया कारोबार भी शुरू किया है। इससे पहले नीरव मोदी के ठिकाने के बारे में रहस्य बना हुआ था।

ये भी पढ़ें- अमेरिकी एक्टिविस्ट का दावा, बालाकोट में मारे गए थे दो सौ आतंकी, लाश…

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च के दूसरे हफ्ते में पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ मनी लांड्रिंग रोधी कानून के तहत एक अनुपूरक आरोप पत्र दायर किया था। हीरा कारोबारी तथा अन्य के खिलाफ यह आरोप पत्र मुंबई स्थित विशेष मनी लांड्रिंग रोधी कानून अदालत के समक्ष दायर किया गया था। एजेंसी ने इसमें अभियुक्तों के विरुद्ध जुटाये गये अतिरिक्त सबूतों और कुर्क की गई संपत्ति को रिकॉर्ड कराया था।

 
Flowers