'एक देश एक चुनाव' पर मायावती का प्रहार, कहा- जनता का ध्यान बांटने के लिए ये एक छलावा है | Mayawati's attack on 'one country one election', said- It is a mimicry to distribute the public's attention.

‘एक देश एक चुनाव’ पर मायावती का प्रहार, कहा- जनता का ध्यान बांटने के लिए ये एक छलावा है

'एक देश एक चुनाव' पर मायावती का प्रहार, कहा- जनता का ध्यान बांटने के लिए ये एक छलावा है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 19, 2019/7:28 am IST

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार के प्रस्ताव का विरोध करते हुए ‘एक देश एक चुनाव’ फार्मूले को गरीबी एवं अन्य समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए किया जा रहा छलावा कहा है।

ये भी पढ़ें: बीजेपी के सदस्यता अभियान को लेकर VC के जरिए चर्चा, पूर्व सीएम सभी राज्यों के 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि, ‘किसी भी लोकतांत्रिक देश में चुनाव कभी कोई समस्या नहीं हो सकता और न ही चुनाव को कभी धन के व्यय-अपव्यय से तौलना उचित है। देश में एक देश, एक चुनाव की बात वास्तव में गरीबी, महंगाई, बेरोजबारी, बढ़ती हिंसा जैसी ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्याओं से ध्यान बांटने का प्रयास और छलावा मात्र है’।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en-gb”><p lang=”hi” dir=”ltr”>किसी भी लोकतांत्रिक देश में चुनाव कभी कोई समस्या नहीं हो सकती है और न ही चुनाव को कभी धन के व्यय-अपव्यय से तौलना उचित है। देश में ’एक देश, एक चुनाव’ की बात वास्तव में गरीबी, महंगाई, बेरोजबारी, बढ़ती हिंसा जैसी ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्याओं से ध्यान बांटने का प्रयास व छलावा मात्र है।</p>&mdash; Mayawati (@Mayawati) <a href=”https://twitter.com/Mayawati/status/1141193859948412928?ref_src=twsrc%5Etfw”>19 June 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

ये भी पढ़ें: रेंजर के खिलाफ फूटा लिपिक कर्मचारियों का गुस्सा, अभ्रदता के खिलाफ सस्पेंड करने की रखी मांग

बता दे कि बसपा सुप्रीमो ने ईवीएम के जरिए से चुनाव कराने को भी लोकतंत्र का असली खतरा कहा है। मायावती ने ‘एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी बसपा के शामिल नहीं होने का स्पष्ट संकेत जाहिर किए हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AhRqih9VRn0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers