प्रबंध संचालक ने भेजा पत्र, बैंकों से मांगी किसानों के 30 सितंबर तक के कर्ज की जानकारी | md sought information from the banks about farmers loan till 30 September

प्रबंध संचालक ने भेजा पत्र, बैंकों से मांगी किसानों के 30 सितंबर तक के कर्ज की जानकारी

प्रबंध संचालक ने भेजा पत्र, बैंकों से मांगी किसानों के 30 सितंबर तक के कर्ज की जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 14, 2018/8:16 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद जितनी चर्चा सीएम उम्मीदवार को लेकर रही,  उतनी ही चर्चा किसान कर्ज माफी को लेकर भी हो रही है। लेकिन जिला सहकारी बैंकों को आज मिले पत्र में किसान कर्ज माफी की जानकारी मांगी गई है। इससे लगता है कि अब बैंक के भी कर्ज माफी की तैयारियों में जुट गए हैं।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी द्वारा अपनी हर सभा में किसान कर्ज माफी की घोषणा के साथ बार-बार यह भी कहा गया कि हमारी सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ होगा और अगर नहीं हो पाया तो सीएम बदल दिया जाएगा। चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार के एक बहुत बड़े कारणों में से एक किसानों की कर्ज माफी भी है, जिसमें शिवराज का किला ढह गया। हर तरफ चुनाव के बाद किसान कर्ज माफी की चर्चा है कि क्या राहुल के वादे के अनुसार 10 दिन में कर्ज माफ हो पाएगा आखिर क्या रास्ता निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें : एयरपोर्ट पर पकड़ाया 3 किलो सोना, आयकर विभाग जांच में जुटा 

वहीं सेंधवा जिला सहकारी बैंक में प्रभारी प्रबंधक संचालक के भेजे गए एक पत्र में 30 सितम्बर 2018 की तारीख तक किसानों के कर्ज की जानकारी मांगी गई है। इसे देख कर ऐसा लगता है कि कांग्रेस के कर्ज माफी के वादे को गंभीरता से लेकर अब बैंक भी इसकी तैयारी में जुट गया है।