एक और सांसद का विवादित बयान, कहा- 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत का हिस्सा नहीं होगा कश्मीर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Aug 2019 11:28 PM, Updated On 12 Aug 2019 11:28 PM

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद जहां सरकार घटी में शांति का दावा कर रही है तो वहीं, दूसरी ओर नेताओं का सियासी बयानबाजी भी लगातार जारी है। इसी बीच मरुमलारची द्रविड़ मुनेत्र कषगम चीफ और राज्यसभा सांसद वायको ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर विवादित बयान दिया है। सांसद वायकों ने कहा है कि जब भारत अपना 100वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा होगा तो जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा।

Read More: जल संसाधन विभाग में बंपर ट्रांसफर, 12 अधिकारियों का तबादला आदेश जारी

गौरतलब है कि सांसद वायको ने धारा 370 हटाए जाने को लेकर केंद्र सरकार का विरोध करते हुए सरकार के फैसले को संविधान के खिलाफ बताया था। वहीं, एक महीने पहले चेन्नई की एक अदालत ने श्रीलंका के आतंकी संगठन लिट्टे के समर्थन में बयान देने पर वायको को देशद्रोह के एक मामले में दोषी ठहराया था। अदालत ने बाद में सजा पर रोक लगा दी।

Read More: नाबालिग सहित 4 लोगों ने बंधक बनाकर 7वीं और 9वीं की छात्रा से किया गैंगरेप, इलाके में सनसनी

धार 370 हटाए जाने को लेकर सांसद वायकों ने 65 अगस्त को कहा था कि यह दुख भरा दिन है और सरकार ने जो वादा कश्मीर के लोगों से किया था उसे तोड़ दिया। जब पाकिस्तानी सेना कश्मीर में घुसी थी तब महाराजा हरि सिंह ने पंडित जवाहरलाल नेहरू से मदद मांगी थी और इंस्ट्रूमेंट ऑफ एक्सेशन पर दस्तखत किए गए। वायको ने कहा था कि कश्मीरी नेता शेख अब्दुल्ला ने भारत के साथ जाने का फैसला किया था और एक शर्त रखी कि कश्मीर व्यक्तित्व और मौलिकता से समझौता नहीं किया जाएगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए वायको ने कहा था कि उन्होंने धोखा दिया है। इतने वर्षों में कांग्रेस ने लोकतंत्र की हत्या की है।

Read More: कार्यालय में गुटखा, पान खाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों की आई सामत, कलेक्टर ने जारी किया ये​ निर्देश

Web Title : mdmk chief vaiko- Jammu Kashmir will not a part of india in 100th Independence day

जरूर देखिये