मंदसौर से हारीं मीनाक्षी नटराजन, बीजेपी के सुधीर गुप्ता ने मारी बाजी

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 23 May 2019 06:25 PM, Updated On 23 May 2019 06:25 PM

मंदसौर। लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश की मंदसौर सीट से भाजपा के सुधीर गुप्ता ने कांग्रेस की मीनाक्षी नटराजन को बड़े मार्जिन से हरा दिया है। खबर लिखे जाते तक वे 3 लाख 14 हजार मतों से आगे चल रहे थे। बता दें कि मीनाक्षी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की करीबी मानी जाती हैं।

यह भी पढ़ें : मोदी की जीत पर इस उम्मीदवार ने कहा- 'मेरे गाल पर जोरदार तमाचा' 

मालवा-निमाड़ के आखिरी दौर के प्रचार में राहुल गांधी खुद इस सीट पर मीनाक्षी के समर्थन में सभी लेने भी पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में 19 मई को इस सीट पर 77.80 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ था। मंदसौर संसदीय सीट के तहत आठ विधानसभा सीटें आती हैं, इनमें से सात भाजपा और एक कांग्रेस के पास है। लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा में भी भाजपा के मजबूत गढ़ में तब्दील हो चुके इस क्षेत्र में भाजपा-कांग्रेस दोनों के ही प्रत्याशी विपक्षियों से ज्यादा अपनों का विरोध झेल रहे थे। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा के सुधीर गुप्ता ने यहां से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें : राहुल गांंधी ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई, 

हार के बाद अधिकांश समय क्षेत्र से गायब रही पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन भी मजबूत खेवैया की तलाश में अपनी पार्टी के लोगों को लगातार टटोलने में लगी रहीं। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि सांसद ने जीतने के बाद हमारी तरफ देखा ही नहीं। तो कांग्रेस कार्यकर्ता दबी जबान में कह रहे थे कि 2009 में हार के बाद नटराजन भी लगभग गायब ही हो गई थीं।

 

Web Title : Meenakshi Natarajan lost Mandsaur seat Sudhir Gupta won

जरूर देखिये