पोलियो पिलाने आई स्वास्थ्य विभाग की टीम को लोगों ने समझा NRC वाले अधिकारी, कर डाली जमकर धुनाई | meerut men assaulted on pulse polio programme team held captive saying collecting nrc data in up

पोलियो पिलाने आई स्वास्थ्य विभाग की टीम को लोगों ने समझा NRC वाले अधिकारी, कर डाली जमकर धुनाई

पोलियो पिलाने आई स्वास्थ्य विभाग की टीम को लोगों ने समझा NRC वाले अधिकारी, कर डाली जमकर धुनाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 26, 2020/7:45 am IST

मेरठ: केंद्र सरकार ने देश में नगरिकता संशोधन कानून लागू कर दिया है। बावजूद इसके इस कानून का देशभर में जमकर विरोध हो रहा है। वहीं, विरोधी अब इतने व्याकुल हो चुके हैं कि किसी को भी एनआरसी वाले समझकर बिना कोई पूछ परख के पिटाई कर दे रहे हैं। भले ही आपको ये बात झूठ लगे, लेकिन ये सच है। लोगों ने बिहार की मेरठ में पेालियो पिलाने आए स्वास्थ्य विभाग की टीम को लोगों ने एनआरसी वाले समझकर पिटाई कर दी है। फिलहाल पीड़ितों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

Read More: JNU के छात्र शरजील इमाम पर देशद्रोह का केस दर्ज, देश के टुकड़े करने वाले भाषण देने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को पल्स पोलियो अभियान के तहत बच्चों को पोलियो पिलाने स्वास्थ्य विभाग की टीम अली बाग कॉलोनी पहुंचे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम जैसे ही कॉलोनी में पहुंची लोगों में हड़कंप मच गई। इसके बाद वहां के 5 लोगों ने मिलकर एक महिला समेत दो सदस्यीय पल्स पोलियो टीम की बेरहमी से धुनाई कर दी। वहीं, मारपीट करने वालों का आरोप लगाया है कि दोनों कर्मचारी एनआरसी के लिए डेटा एकत्र कर रहे थे।

Read More: नरेला विधानसभा सीट बचा पाएगी ‘आप’ या बीजेपी-कांग्रेस को मौका देगी जनता.. देखिए

मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम जैसे ही कॉलोनी में पहुंची लोगों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने पोलियो पिलाने आए लोगों पर एनआरसी का डाटा एकत्र करने का आरोप लगाते हुए पिटाई कर दी। मामले में 5 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Read More: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का विवादित ट्वीट, लिखा- 8 फरवरी को ‘भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला’, चुनाव आयोेग ने मांगा जवाब