स्कूल शिक्षा मंत्री की अधिकारियों के साथ बैठक, स्कूलों में बढ़ सकती है गर्मी की छुट्टियां | Meeting with officials of School Education Minister, schools can increase summer holidays

स्कूल शिक्षा मंत्री की अधिकारियों के साथ बैठक, स्कूलों में बढ़ सकती है गर्मी की छुट्टियां

स्कूल शिक्षा मंत्री की अधिकारियों के साथ बैठक, स्कूलों में बढ़ सकती है गर्मी की छुट्टियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 8, 2019/5:14 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी के चलते सरकारी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ने के संकेत दिख रहे है। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी आज इस मामले में अधिकारियों से चर्चा करेंगे। हलांकि 15 जून से स्कूल शुरू होने वाले थे, लेकिन भीषण गर्मी के चलते छुट्टियां बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: सज्जन सिंह वर्मा लेंगे योजना समिति की बैठक, पेयजल समस्या पर होगी चर्चा

स्कूल शिक्षा विभाग गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने को लेकर जल्द से जल्द फैसला ले सकता हैं, जबकि गर्मी को देखते हुए निजी स्कूल के संचालकों से पहले से स्कूलों की छुट्टी बढ़ाने की घोषणा कर दिए है। मध्यप्रदेश के कई जिले इन दिनों भीषण गर्मी के चपेच में है।

ये भी पढ़ें: गर्मी से राहत की खबर, आज केरल में दस्तक दे सकता है मानसून

वहीं प्रदेशभर में भीषण गर्मी के चलते जल संकट की स्थिति को लेकर गृह विभाग ने अलर्ट जारी किया है। गृह विभाग ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए हैं कि जल स्त्रोतों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए, जल स्त्रोतों के पास पहरे के लिए तैनात सुरक्षाकर्मी किए जाएं। राज्य में पानी की किल्लत को देखते हुए शासन ने यह फैसला लिया है।