इस रुट पर मेगा ब्लॉक, सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक नहीं दौड़ेगी एक भी ट्रेन

Reported By: Abhishek Sharma, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 22 Aug 2019 07:48 PM, Updated On 22 Aug 2019 07:48 PM

जबलपुर। पश्चिम मध्य रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों को शुक्रवार को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जबलपुर में 23 अगस्त को मुख्य रेलवे स्टेशन से ट्रेनों की आवाजाही बंद रहेगी। इसके चलते जबलपुर स्टेशन में पूरे दिन ट्रेनों का संचालन नहीं होगा। इसकी मुख्य वजह है पश्चिम मध्य रेल प्रशासन द्वारा नॉन इंटरलॉकिंग का काम समय से पहले पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है। जिसकी वजह से सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक 8 घंटे जबलपुर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पूरी तरह से बंद रहेगें।

ये भी पढ़ें-पुलिस अधीक्षकों के थोक में तबादले, कई जिलों के बदले गए एसपी.. देखिए...

इस दौरान न तो कोई ट्रेन यार्ड में आएगी और न ही यहां से रवाना होगी। इस दौरान सिर्फ नॉन इंटर लॉकिंग के काम मे लगे रेलवे कर्मचारी ही इन प्लेटफॉर्म में आ जा सकेंगे। दरअसल नॉन इंटर लॉकिंग काम के लिए पश्चिम मध्य रेलवे 8 घंटे का जो मेगा ब्लॉक ले रहा है। इस मेगा ब्लॉक मे पश्चिम मध्य रेलवे के सिग्नल और टेलीकॉम विभाग द्वारा वृहद स्तर पर काम किया जाएगा...इसके साथ प्वाइंट्स का समन्वय बनाने के लिए सुबह से देर शाम तक सिग्नल की टीम यार्ड में काम करेगी और एक-एक प्वाइंट को सिग्नल के जरिए चैक किया जायेगा। इसके चलते कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है और कई ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है। इसका खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- दुर्ग अपहरण केस, मौलिक के पिता का दोस्त निकला मुख्य आरोपी, फिरौती क...

पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारियों की माने तो इस 8 घंटे के मेगा ब्लॉक के चलते जहां सतना की ओर से आने वाली ट्रेनों को कटनी से डायवर्ट किया जाएगा..तो वही मुंबई की ओर से आने वाली ट्रेने इटारसी से डायवर्ट होगी। इटारसी से कटनी के बीच दौड़ने वाली ट्रेनें मदन महल स्टेशन तक ही आ सकेगी लेकिन वो भी अपने निर्धारित समय की अपेक्षा देरी से।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस MLA का वी​​डियो वायरल, कहा 10 % कांग्रेस के लोग नही जीते.....

इसके साथ ही जबलपुर से चलने वाली ट्रेनें भी अपने तय समय के मुकाबले देरी से चलाई जाएगी। इस मेगा ब्लॉक के पीछे अधिकारियों का कहना है कि पश्चिम मध्य रेल में चल रहे कामों को तय समय से पहले पूरा करने का लक्ष्य लिया गया है। जिसके चलते आखिरी बार कल 8 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है। जिसमे जबलपुर स्टेशन पूरी तरह से सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा।

 

 

Web Title : Mega block on this route Not a single train will run from 10 am to 6 pm

जरूर देखिये