36 दिन बाद कोयला खदान में 200 फीट नीचे मिला एक शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी | meghalaya miners one body has been recovered

36 दिन बाद कोयला खदान में 200 फीट नीचे मिला एक शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

36 दिन बाद कोयला खदान में 200 फीट नीचे मिला एक शव, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : January 17, 2019/4:45 am IST

मेघालय।पिछले 13 दिसंबर से पूर्वी जयंतिया हिल्स में लिट्टे नदी के पास केन्स कोयला खदान में फंसे खनिकों को निकालने का ऑपरेशन लगातार जारी है।36 दिन बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में नेवी कर्मचारियों को 200 फीट नीचे से एक शव मिला है।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Meghalaya: Operation continues to rescue the miners who have been trapped in a mine at Ksan near Lyteiñ River in East Jaintia Hills, one body has been recovered. The miners are trapped since 13th December. <a href=”https://twitter.com/hashtag/meghalayaminers?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#meghalayaminers</a> <a href=”https://t.co/trqWsHmzwc”>pic.twitter.com/trqWsHmzwc</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1085739120524029952?ref_src=twsrc%5Etfw”>January 17, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बता दें कि 13 दिसंबर को 370 फीट गहरे कोयला खदान में नदी का पानी भर जाने से सुरंग का रास्‍ता बंद हो गया था। तब से इसमें फंसे 15 खनिकों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही थी।बता दें कि इससे पहले जनवरी में ही पूर्वी जयंतिया जिले में एक और अवैध कोयला खदान में दो खनिकों के शव मिले थे।

ये भी पढ़ें –राजधानी के 30 हुक्का बार में पुलिस की दबिश,नाबालिग बच्चे मिले कश लगाते

ज्ञात हो कि कोयला खदान में एक महीने से ज्यादा समय से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था। उसके बाद भारतीय नौसेना ने पहला शव निकाला है। बताया जा रहा है कि एक मजदूर की डेड बॉडी 200 फीट की गहराई पर मिली है। खनिकों को निकालने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है।इस अभियान में नेवी के साथ ही एनडीआरएफ के गोताखोरों की भी मदद ली जा रही है । खनिकों के रेस्क्यू में मशक्कत कर रहे प्रशासन की मदद के लिए ओडिशा दमकल विभाग का एक दल भी यहां पहुंचा था। इस दौरान दल को बचाव कार्य के दौरान तीन हेल्मेट मिले थे।