धारा 370 खत्म होते ही महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित दो अन्य नेता हिरासत में | Mehbooba Mufti and Omar Abdullah arrested after withdrawn article 370

धारा 370 खत्म होते ही महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित दो अन्य नेता हिरासत में

धारा 370 खत्म होते ही महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित दो अन्य नेता हिरासत में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 5, 2019/5:30 pm IST

श्रीनगर: मोदी सरकार ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटा दिया है। हालांकि सदन में मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने सरकार के फैसले का सदन में पूरजोर विरोध किया, लेकिन सरकार ने अंतत: फैसले पर मुहर लगा दी। इसी बीच खबर आ रही है कि जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास कराने के कुछ ही देर बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को हिरासत में ले लिया गया है।

Read More: शिक्षा विभाग के लापरवाह सहायक ग्रेड 2 पर गिरी गाज, कलेक्टर ने जारी किया निलंबित करने का निर्देश

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में रविवार रात धारा 144 लागू किए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को नजरबंद कर दिया गया था। इसके बाद महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के अलावा जम्मू और कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन और इमरान अंसारी को भी हिरासत में लिया गया है। पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को दिए गए एक नोटिस में श्रीनगर के कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने कहा कि उन्हें हिरासत में इसलिए लिया गया है क्योंकि उनकी गतिविधियों से “शांति भंग होने की संभावना है”।

Read More: लाखों रुपए गबन के आरोप में सरकारी कर्मचारी गिरफ्तार, 4 राइस मिलों में किया था 

इतना ही नहीं, घाटी में मोबाइल इंटरनेट सर्विस को निलंबित कर दिया गया था। मोदी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को खत्म करने के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा था, ‘आज का दिन भारतीय लोकतंत्र का स्याह दिन है। साथ ही उन्होंने सरकार के इस कदम को गैरकानूनी और असंवैधानिक बताया था।

Read More: पार्टी ने जिला कांग्रेस सचिव को 6 साल के लिए किया निष्काषित, इस विधायक की छवि धूमिल करने का है आरोप

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Sa881l_RKdw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers