शादी में आठवां वचन मतदान के लिए, मेहंदी से रचा मतदान जागरुकता का संदेश

Reported By: Mohandas Manikpuri, Edited By: Vivek Mishra

Published on 15 Apr 2019 10:05 AM, Updated On 15 Apr 2019 10:05 AM

बालोद। कहते हैं लड़कियां अब आसमान छू रही हैं, शायद ये उसका एक उदाहरण है। जी हां, बालोद के चारभाठा गांव में एक युवती ने अपनी शादी में मतदाता जागरूकता को लेकर अनूठी पहल की है..उसकी इस अनूठी पहल में उसके परिवार के लोग भी हिस्सा बने। युवती तेजेश्वरी साहू ने अपनी शादी के दौरान हाथों में मेहंदी तो लगवाई, लेकिन उसके माध्यम से वह 100 प्रतिशत मतदान का संदेश देते हुए नजर आईं।

ये भी पढ़ें: गुजरात के सोमनाथ दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष, बनासकांठा में करेंगे रोड शो

यही नहीं मंडप तो सजाया गया लेकिन वहां पर भी मतदाता जागरूकता को लेकर बैनर पोस्टर से उस मंण्डप को सजाया गया था। उस घर में तेजेश्वरी के परिवार वालों ने भी अपने हाथों में मतदान को लेकर मेहंदी सजाई। इसके साथ 100 प्रतिशत मतदान का संदेश देते हुए दूल्हा-दुल्हन अपने सात फेरे व सात वचन के साथ साथ आठवां वचन मतदान का लिया।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: सीएम आज चुनावी जनसभा करेंगे संबोधित, इधर बीजेपी 

मंडप में मतदाता जागरूकता को लेकर मोर वोट मोर देश व आओ मतदान करें के साथ 100 फीसदी मतदान का बैनर पोस्टर लगाया गया था। घर के बाहर लगाए गए गेट में भी मतदाता जागरूकता का संदेश देते हुये पोस्टर से उसे सजाया गया था, और उसके इस पूरी पहल में बकायदा उसके परिजनों ने भी उनका साथ दिया। घर की महिलाएं अपने हाथों में जो मेहदी लगाई थी, उसमें 100 फीसदी मतदान लिखा हुआ था। दुल्हन की थी सोंच, कुछ करूं देश के लिए, जिसके बाद उसने सगाई के समय प्रस्ताव होने वाले पति व दोनों परिवार के बीच रखा था। जिसे सभी ने स्वीकार किया। तेजेश्वरी ने कहा देश के लिए कुछ करना चाहती थी, तो मतदान प्रेरणा से अच्छा अवसर फिलहाल और नहीं मिला।

Web Title : Message of voter awareness created by Mehndi for voting in the eighth verse in marriage

जरूर देखिये