मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना | Meteorological Department issued alert , Heavy rain likely in 16 districts

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट , 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 19, 2019/7:45 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद अब भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के चलते कई नदियों का पानी घरों और मोहल्लों में घुस गया है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कवायद तेज, प्रदेश प्रभारी आज पार्टी नेताओं से करेंगे चर्चा

बता दे कि मौसम विभाग के अनुसार झारखंड और बिहार ने बने वेदर सिस्टम के चलते कम दवाब का क्षेत्र बनने से भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक बुराहनपुर, होशंगाबाद, राजगढ़, अनुपपुर, बालाघाट, छतरपुर, दमोह, मंडला, नरसिंहपुर, पन्ना, रीवा, सागर, सतना, सिवनी, सिंगरौली, टीकमगढ़ में अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक मैच में खेले 12 खिलाड़ी..जानिए क्या है 

वहीं मध्यप्रदेश के मुरैना में चंबल नदी का पानी खतरे के निशान से 2 मीटर उपर बह रहा है। कोटा बैराज से छोड़े गए पानी के चलते चंबल नदी में पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके चलते प्रशासन ने जिले के आसपास के गांवों मे अलर्ट जारी किया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/lmxW6_SWchg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>