मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना, कुछ देर बाद.. | Meteorological Department issued alert, possibility of heavy rain in these 20 districts of the state

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना, कुछ देर बाद..

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, प्रदेश के इन 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना, कुछ देर बाद..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 4, 2020/11:38 am IST

भोपाल। देश में एक ओर जहां बिहार में भारी बारिश ने तबाही मचाई तो वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। मानसून के शुरूआत में अच्छी बारिश हुई लेकिन सावन महीने में बारिश नहीं होने से लोग परेशान हैं।

Read More News: भारत में ट्रायल होगी ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन, दी गई मंजूरी

शहरी क्षेत्रों में लोग जहां उमस भरी गर्मी हलाकान तो वहीं दूसरी ओर खेती किसानी के काम में लगे किसान वर्ग अपनी फसल को लेकर चिंता में डूबे हुए हैं। इस बीच राहत की खबर यह है कि मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

Read More News: प्रदेश में भारी वित्तीय संकट, वेतन- पेंशन दिए जाने के पड़े लाले ! लॉकडाउन ने बढ़ाई मुसीबत

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के 20 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें रीवा, सीधी, सिंगरौली, बालाघाट, सिवनी, मंडला, उज्जैन, देवास, समेत अन्य 20 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

Read More News: सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू, जिम- योग संस्थान खोलने पर आज होगा फैसला

बात करें छत्तीसगढ़ की तो मौसम विभाग ने आज एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने की जानकारी दी है। प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सावन महीने में उम्मीद से कम बारिश हुई है। जिसके चलते शहरी क्षेत्रों में गर्मी का एहसास हुआ है। वहीं किसानों में फसल के चौपट होने की चिंता बढ़ गई है।