मौसम विभाग ने प्रदेश के इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट, भारी बारिश की दी चेतावनी | Meteorological Department issued red alert, warning of heavy rain in these districts

मौसम विभाग ने प्रदेश के इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट, भारी बारिश की दी चेतावनी

मौसम विभाग ने प्रदेश के इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट, भारी बारिश की दी चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : September 15, 2019/3:09 pm IST

भोपाल। एमपी के 4 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के अलीराजपुर, आगर, मंदसौर और नीमच में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश के ही 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के राजगढ़, खरगौन, बडवानी, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, श्योपुर में यलो अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

ये भी पढ़ें — केंद्रीय जेल में बंद सजायाफ्ता कैदी की मौत, दुष्कर्म के आरोप में हुई थी 10 साल की सजा

इसके साथ ही आगर जिले के भी सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। यहां भी बारिश के चेतावनी के मद्देनजर अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर संजय कुमार ने अवकाश के आदेश जारी किया है।

ये भी पढ़ें — भारतीय सेना ने जवाबी फायरिंग में मार गिराए पाकिस्तानी फौजी, सफेद झंडा दिखाकर शव ले गए पाक सैनिक

बता दे ​कि मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी है, और यह अभी भी कम होते नही दिखाई दे रहा है। प्रदेश में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है, प्रदेश के सभी नदी नाले उफान पर हैं। आपदा एवं प्रबंधन विभाग स्थितियों पर नजर रखे हुए है। बावजूद इसके प्रदेश में जन धन की हानि की खबरें आती रहती है।