IPL 2019: चेन्नई को 6 विकेट से हराकर मुंबई ने बनाई फाइनल में जगह

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 07 May 2019 11:43 PM, Updated On 07 May 2019 11:43 PM

नई दिल्ली: आईपीएल 2019 में पहला सेमीफाइनल मुंबई और चेन्नई के बीच मंगलवार को चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मुंबई ने चेन्नई को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 131 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने सूर्यकुमार और इशान किशन की 80 रनों की महत्वपूर्व साझेदारी की बदौलत मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।


पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी चेन्नई की टीम के लिए रायुडू ने सबसे अधिक 42 रन बनाए। चेन्नई को तीसरे ही ओवर में पहला झटका डुप्लेसिस के रूप में लगा। उन्होंने 6 रन बनाए। डुप्लेसिस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना भी कुछ खास नहीं कर पाए और चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर जयंत यादव को कैच थमा बैठे। रैना के आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज वाटसन भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और क्रुणाल की गेंद पर आउट हो गए। छठे ओवर की आखिरी गेंद पर शेन वाटसन ने मिड विकेट के ऊपर से शॉट खेलना चाहते थे लेकिन जयंत यादव ने पीछे की तरफ भागते हुए शानदार कैच पकड़ लिया। वाटसन ने आउट होने से पहले 13 गेंदों में 10 रन बनाए। चेन्नई के तीन विकेट गिरने के बाद मुरली विजय और रायुडू ने पारी को संभाला और साझेदारी की लेकिन 13वें ओवर में राहुल चाहर ने उसे तोड़ दिया। 13वें ओवर की पहली ही गेंद पर चाहर ने विजय (26) को डिकॉक के हाथों स्टंप आउट करवाया।


चेन्नई के 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में अपने कप्तान का विकेट गंवा दिया। रोहित महज 4 रान बनाकर लौट गए। रोहित के आउट होने के बाद क्विंटन डिकॉक भी इस बार अच्छा नहीं कर पाए और धीमी पारी के बाद आउट हुए। डिकॉक ने 12 गेंदों में 8 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने मुंबई की पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार ने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक जमाया। इशान किशन 28 रन बनाकर की गेंद में बोल्ड हो गए। किशन के आउट होते ही बल्लेबाजी के लिए आए क्रुणाल पांड्या इससे पहले कि कुछ कर पाते ताहिर ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। क्रुणाल बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे।

Web Title : MI beat CSK by 6 wickets at the Chepauk

जरूर देखिये