बिचौलिए मिशेल को भेजा गया 5 दिन की रिमांड पर, सीबीआई ने कहा- नहीं कर रहा जांच में सहयोग | Middleman Mitchell sent on a 5-day remand, CBI said- not cooperating in investigation

बिचौलिए मिशेल को भेजा गया 5 दिन की रिमांड पर, सीबीआई ने कहा- नहीं कर रहा जांच में सहयोग

बिचौलिए मिशेल को भेजा गया 5 दिन की रिमांड पर, सीबीआई ने कहा- नहीं कर रहा जांच में सहयोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 10, 2018/3:08 pm IST

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। 3,600 करोड़ रुपए के अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने अदालत से ब्रिटिश नागरिक से पूछताछ के लिए 9 दिन की रिमांड मांगी थी और कोर्ट को जानकारी दी कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।

सीबीआई के एक एक अधिकारी ने कोर्ट से बताया कि वह पूछताछ के दौरान सवालों का जवाब नहीं दे रहा है। वहीं स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने ब्रिटिश उच्चायोग को क्रिश्चियन मिशेल तक पहुंचने की इजाजत दे दी है। जज ने कहा कि हमने उसकी याचिका पर उसे अपने वकील रखने की इजाजत दे दी है।

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने अस्वीकार की कांग्रेस की याचिका, कहा- चुनावी मामलों में हस्तक्षेप का अधिकार नहीं 

बता दें कि क्रिश्चियन मिशेल का नाम तीन कथित बिचौलियों में शामिल है। कहा जा रहा है कि इन बिचौलियों ने राजनेताओं और नौकरशाहों तक रिश्वत पहुंचाने में भूमिका निभाई ताकि इस डील को हासिल किया जा सके। मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाया गया था।