मस्ती भरे गानों की दुनिया में मीका सिंह ने बनाई अलग पहचान, पहले एल्बम ने ही मचा दिया था धमाल | Mika Singh made a different identity in the world of fun filled songs The first album itself created a buzz

मस्ती भरे गानों की दुनिया में मीका सिंह ने बनाई अलग पहचान, पहले एल्बम ने ही मचा दिया था धमाल

मस्ती भरे गानों की दुनिया में मीका सिंह ने बनाई अलग पहचान, पहले एल्बम ने ही मचा दिया था धमाल

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:15 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:15 pm IST

मुंबई।  मीका सिंह का आज जन्मदिन है, मीका सिंह प्ले बैक सिंगिंग के लिए जाने जाते हैं, मीका रैपर भी हैं। मीका ने कई बंगाली फ़िल्मों में भी अपनी आवाज़ दी है। वे एक बेहद लोकप्रिय पंजाबी गायक है। उन्होंने कई बॉलीवुड फ़िल्मों में गाने गाए है जिनमे सिंह इज़ किंग और जब वी मेट भी शामिल हैं।

अमरीक सिंह उर्फ़ मीका सिंह का जन्म 10 जून 1977 को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जिले में हुआ था। उनके पिता अजमेर सिंह चंदन और मां बबीर कौर दोनों ही संगीत की दुनिया में रुचि रखते थे। मीका पंजाबी और हिंदी गायक दलेर सिंह मेहंदी के छोटे भाई हैं। घर में संगीत का माहौल होने से मीका बचपन से संगीत से जुड़ गए थे। मीका ने बचपन में ही संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी। उन्हें तबला, हारमोनियम, और गिटार बजाने का बेहद शौक है। मीका ने अपना पहला सोलो एल्बम सावन में लग गयी आग मात्रा 21 साल की उम्र में ही रिलीज कर दिया था। उसके बाद समथिंग-समथिंग, इश्क ब्रांडी जैसे गाने गाकर युवा वर्ग का ध्यान अपनी ओर खिंचा।

ये भी पढ़ें- गरीब महिलाओं की मदद कर एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने सेलिब्रेट किया बर्थडे…

फिल्म प्यार के साइड इफेक्ट्स से मीका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। मीका ने अपने फ़िल्मी करियर कई बेहतरीन गाने गाये। जिसके लिए उन्हें कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया। गायन के साथ-साथ एक्टिंग के क्षेत्र में भी मीका ने हाथ आजमाया है। मीका ने पंजाबी फिल्म ‘रैथ कपूर’ में माइकल की भूमिका और हाल ही में फिल्म ‘बलविंदर सिंह फेमस हो गया’ में बलविंदर का किरदार निभाया है।

मीका कई टीवी शोज़ में बतौर जज नजर आ चुके हैं। फ़िलहाल मीका एंड टीवी पर द वॉइस ऑफ़ इंडिया में शान, सुनिधि चौहान, हिमेश रेशमिया संग जज के रूप में नजर आ रहे है।

ये भी पढ़ें- ‘कैट’ का ‘फिश’ अवतार, समंदर में व्हेल के साथ तैरती नजर आईं कैटरीना….

दिल्ली में एक इवेंट के दौरान हुई इस घटना में मीका ने अपने गानों पर झूम रहे एक फैन को पहले तो स्टेज पर बुलाया और फिर उसे एक जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया। जिसके बाद वे एक बार फिर विवादों में आ गए थे। हालांकि मीका का कहना है कि डॉक्टर मना करने के बावजूद फीमेल क्राउड के बीच नाच रहा था, साथ ही वो बेहूदा कमेंट भी कर रहा था। मीका एक प्रतिभाशाली सिंगर हैं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

 
Flowers