खदान नंबर 13 फर्जी ग्राम सभा केस, जांच टीम ने 108 ग्रामीणों को बयान के लिए दिया नोटिस | Mine No. 13 False Gram Sabha Case. investigation team gave notice to 108 villagers for statement.

खदान नंबर 13 फर्जी ग्राम सभा केस, जांच टीम ने 108 ग्रामीणों को बयान के लिए दिया नोटिस

खदान नंबर 13 फर्जी ग्राम सभा केस, जांच टीम ने 108 ग्रामीणों को बयान के लिए दिया नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : June 19, 2019/1:36 pm IST

दंतेवाड़ा। किरंदुल की 13 नंबर खदान के लिए फर्जी ग्राम सभा की जांच मामले में जांच टीम ने 108 ग्रामीणों को बयान के लिए नोटिस जारी किया है। ग्रामीणों के बयान 24 जून को हिरोली पंचायत भवन में लिए जाएंगे। जांच जांच टीम ने ग्रामसभा संबंधी सभी मूल दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।

पत्रकारिता विश्विद्यालय के पूर्व कुलपति की अग्रिम जमानत याचिका पर नोटिस जारी, आर्थिक अनियमितता सहित भर्ती घोटाले का है आरोप

प्रशासन की यह जांच टीम आदिवासी आंदोलन के बाद शासन के आदेश पर 2014 में हुए ग्रामसभा की जांच कर रही है। बता दें कि 13 नंबर की खदान अडानी को आवंटित की गई थी, जबकि ग्रामीण इस पहाड़ी को अपने देवता का स्थल मानते हैं। इसके विरोध में आदिवासी आंदोलित हो गए थे।

41 सहायक वन संरक्षकों के तबादले, देखिए पूरी सूची 

पांच दिन तक चले इस आंदोलन के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासियों की मांग मानते हुए अडानी को खदान आवंटन रद्द किए जाने की घोषणा की थी। आदिवासियों की एक प्रमुख मांग यह भी थी कि खदान आवंटन के लिए फर्जी ग्रामसभा करवाकर सहमति ली गई थी, उसकी भी जांच की जाए। इसके बाद ही यह जांच टीम बनाई गई है।

 
Flowers