छत्तीसगढ़ विधानसभा: पूर्व सीएम अजीत जोगी के सवाल पर मंत्री अमरजीत ने कहा- गुरु सवाल कर रहा है और शिष्य जवाब दे रहा | Minister Amarjeet said on the question of former CM Ajit Jogi, Pupil answering

छत्तीसगढ़ विधानसभा: पूर्व सीएम अजीत जोगी के सवाल पर मंत्री अमरजीत ने कहा- गुरु सवाल कर रहा है और शिष्य जवाब दे रहा

छत्तीसगढ़ विधानसभा: पूर्व सीएम अजीत जोगी के सवाल पर मंत्री अमरजीत ने कहा- गुरु सवाल कर रहा है और शिष्य जवाब दे रहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 6, 2020/6:28 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के प्रश्नकाल में आज कांग्रेस विधायक ने सदन में रायगढ़ के किसानों को फसल बीमा के भुगतान का मामला उठाया। प्रकाश शक्रजित नायक ने कहा कि रायगढ़ के किसानों को फसल बीमा के भुगतान देने में देरी क्यों हो रही है।

Read More News: ताहिर हुसैन को कोर्ट के बाहर पुलिस ने दबोचा, आज होगी पेशी, कॉल डिटेल से मिली कई अहम जानकारी

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि सरकार के कुप्रबंधन की वजह से धान खरीदी ने केंद्र से धान नहीं उठाया जा रहा है। जिसके चलते बारिश में धान अंकुरित हो गया है। बताया कि 50 से 60 करोड़ का धान अंकुरित हो चुका है।

सवाल पर जवाब देते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि यह बड़ा सुखद मौका है जब गुरु सवाल कर रहा है और शिष्य जवाब दे रहा है। ऐसे में भाजपा सदस्यों ने इसको लेकर जोगी और अमरजीत भगत के चुटकी ली। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि धान खरीदी केंद्रों से 19 लाख 46 लाख मीट्रिक टन धान उठ चुका है।

Read More News: बैठक के बाद मंत्री तरूण भनोत का बड़ा बयान, कहा- All is Well, हमारे पास 12

लगभग 75 फीसदी धान की उठाई हो चुकी है। अध्यक्ष ने भी पूछा कि 50 से 60 करोड़ का धान अंकुरित हुआ क्या पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने इस पर सुझाव दिया। जिस भारी मात्रा में धान खरीदा किया गया है उसे देखते हुए क्या धान का चावल बना कर ‘काम के बदले अनाज देने ‘की योजना शुरू करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के शिवरतन शर्मा ने कहा कि फरवरी में 20 दिन और नहीं कटा है इस वजह से धान खरीदी केंद्र में भारी मात्रा में धान जमा हो गया है और बारिश में अंकुरित हो गया है।

Read More News: भाजपा MLA विश्वास सारंग बोले- किसी को ले जाना होता तो डंके की चोट पर ले जाता, हॉर्स 

 
Flowers