JEE-NEET परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने मंत्री अमजीत सिंह भगत ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका | Minister Amarjeet Singh Bhagat and 5 other Opposition-Ruled States Move Supreme Court Against Holding Exams

JEE-NEET परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने मंत्री अमजीत सिंह भगत ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

JEE-NEET परीक्षा की डेट आगे बढ़ाने मंत्री अमजीत सिंह भगत ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 29, 2020/4:32 pm IST

रायपुर: कोरोना संकट के बीच जेईई और नीट परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है। वहीं, छात्रों और राजनीतिक दलों के द्वारा लगातार परीक्षाओं को रद्द किए जाने की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में आज छत्तीसगढ़ सहित 6 राज्यों ने परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है। पुनर्विचार याचिका याचिका दायर करने वालों में छत्तीसगढ़ के अमरजीत भगत, पश्चिम बंगाल के मंत्री मोलोय घटक, झारखंड के रामेश्वर उरांव, राजस्थान के रघु शर्मा, पंजाब के बीएस सिद्धू और महाराष्ट्र के उदय रवींद्र सावंत शामिल हैं।

Read More: ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला में न्यूड वीडियो शूट कर रही थी विदेशी महिला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अमरजीत सिंह भगत ने याचिका को लेकर कहा है कि केंद्र बच्चों को दोहरे जोखिम में डाल रही है। छात्रों पर एक तरफ कोरोना का डर, तो दूसरी तरफ परीक्षा का दबाव है। परीक्षा रद्द कर नई तारीख जारी किया जाना चाहिए।

Read More: अनलॉक4: अब एक राज्य से दूसरे राज्य आने-जाने पर नहीं होगी पास की जरूरत, गृह मंत्रालय ने दी छूट

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें नीट और जेईई एग्जाम के आयोजन को चुनौती दी गई थी। अर्जी खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा था कि क्या देश में सबकुछ रोक दिया जाए। क्या स्टूडेंट के साल यूं ही खराब होने दिया जाएगा? हम स्टूडेंट के भविष्य का एक साल बर्बाद नहीं कर सकते। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोरोना के दौरान जिंदगी को आगे बढ़ाना जरूरी है।

Read More: प्रदेश में आज 1442 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 22 संक्रमितों की मौत, 1017 मरीजों ने दी कोरोना को मात

 
Flowers