अचंभित रह गए लोग, जब पुरखौती मुक्तांगन में मंत्री अमरजीत सिंह भगत को देखा साइकिल पर

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Jul 2019 09:31 PM, Updated On 11 Jul 2019 09:31 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने गुरूवार को नवा रायपुर स्थित पुरखौती मुक्तांगन परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने साइकिल चलाकर से पुरखौती मुक्तांगन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सरगुजा प्रखण्ड के मुक्ताकाशी प्रादर्श के अंतर्गत कोड़ाकू जनजाति के पारम्परिक आवास, शिवमंदिर सामत सरन डीपाडीह, मैनपाट के तिब्बतियों के पारम्परिक बौद्ध विहार का और परिसर में सौंदर्यीकरण के विकास कार्यों का अवलोकन कर इनके बेहतर रखरखाव के आवश्यक निर्देश दिए।

Read More: अब तो हद हो गई! यहां 'जय श्री राम' कहने पर शिक्षक ने पहली कक्षा के छात्र को बेरहमी से पीटा

संस्कृति मंत्री अमरजीत नवा रायपुर के ग्राम पचेड़ा के पास फिल्म सिटी निर्माण के लिए संभावित स्थल का भी अवलोकन किया। अटल नगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलमदेव एक्का ने ग्राम पचेड़ा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए प्रस्तावित भूमि की जानकारी दी। इस दौरान फिल्म निर्माण से संबंधित व्यक्तियों को मंत्री भगत ने कहा कि 317 छत्तीसगढी़ लोक कलाकारों और नौ फर्मों के कुल देयक दो करोड़ 66 लाख 34 हजार 108 रूपए के लंबित देयकों का भुगतान करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

Read MorE: मानसून सत्र से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, कई नए प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

उल्लेखनीय है कि मंत्री अमरजीत भगत ने कार्यभार ग्रहण करने के प्रथम दिवस विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को लंबित भुगतान के प्रकरणों का निराकृत करने निर्देशित किए थे। इस दौरान उनके साथा संस्कृति विभाग के संचालक अनिल साहू सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Read More: GST की कार्रवाई से परेशान व्यापारी ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, परिजनों का आरोप- दो सीए मामला निपटाने मांग रहे थे मोटी रकम

Web Title : Minister Amarjeet singh bhagat visit purkhouti muktangan

जरूर देखिये