बिजली विभाग की समीक्षा बैठक के बाद मंत्री का दावा- पिछली गर्मी की तुलना में इस बार ज्यादा सप्लाई

Reported By: Rakesh Chaturvedi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 14 Jun 2019 07:34 PM, Updated On 14 Jun 2019 07:34 PM

भोपाल। मध्यप्रदेश में बिजली गुल को लेकर बने माहौल के बीच उर्जा मंत्री प्रियवृतसिंह ने शुक्रवार को बिजली विभाग की समीक्षा की तो चौकाने वाले आंकड़े सामने आए। समीक्षा के दौरान सामने आया कि पिछली गर्मी के मौसम की तुलना में इस बार बिजली अधिक सप्लाई हुई है। 10 जून 2018 की तुलना में 10 जून 2019 को 46 प्रतिशत अधिक बिजली सप्लाय की गई है जो अब तक रिकॉर्ड है।

इसी तरह 13 जून 2018 की तुलना में 13 जून 2019 को 30 प्रतिशत अधिक बिजली सप्लाय की गई है। बैठक में सामने आया कि पिछले तीन साल में पर्याप्त मेंटेनेंस नहीं होने के कारण इस बार मेंटेनेंस में समय लग रहा है। विभागीय समीक्षा में मंत्री ने बिजली वितरण में लापरवाही पाए जाने पर सीधी कार्रवाई के निर्देश जारी किए। वहीं ट्रिपिं्रग के मामले में मंत्री ने बिजली जाने के हर कारण का रिकॉर्ड तैयार करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : एक्शन और स्पेशल इफेक्ट्स के साथ कॉमेडी का तड़का, मगर इसबार कुछ फीकी रह गई 'मेन इन ब्लैक: इंटरनैशनल' 

मंत्री ने बताया कि बिजली के जो उपकरण खराब हो रहे हैं, उनकी भी जांच कराई जा रही है। उपकरण खराब होने पर सीधी कार्रवाई की जाएगी। मंत्री का ये भी कहना था कि विपक्षी दल अपना आंदोलन सफल बनाने के लिए लंगर डालकर बिजली गुल कर रहे हैं। ऐसे लोगों की मॉनिटरिंग कर, कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

Web Title : Minister claimed after review meeting of power department

जरूर देखिये