मंत्री ने विधानसभा के विकास के लिए सौंपा ढ़ाई करोड़ का चेक, NTPC की मदद से होगा शहर का कायाकल्प | Minister handed over two and a half crore check for development of Vidhan Sabha Rejuvenation of the city with the help of NTPC

मंत्री ने विधानसभा के विकास के लिए सौंपा ढ़ाई करोड़ का चेक, NTPC की मदद से होगा शहर का कायाकल्प

मंत्री ने विधानसभा के विकास के लिए सौंपा ढ़ाई करोड़ का चेक, NTPC की मदद से होगा शहर का कायाकल्प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 15, 2019/3:58 pm IST

मंदसौर। मध्यप्रदेश कैबिनेट के नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव रविवार को मन्दसौर के सुवासरा विधानसभा पहुंचे, जहां ग्राम रुनिजा में एनटीपीसी के सोलर प्लांट द्वारा विधानसभा के विकास हेतु ढाई करोड़ का चेक जिला कलेक्टर को सौंपा । इस दौरान भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता, सुवासरा कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मंत्री हर्ष यादव की सभा में उपस्थित रहे ।

ये भी पढ़ें- कोई राज्य नागरिकता कानून को लागू करने से मना नही कर सकता, ये हैं नि…

मंत्री हर्ष यादव ने एनटीपीसी द्वारा स्थानीय विकास निधि द्वारा दिए ढ़ाई करोड़ के विकास कार्यो का भूमि पूजन भी किया । कैबिनेट मंत्री हर्ष यादव में मंच पर मौजूद भाजपा सांसद सुधीर के सामने केंद्र द्वारा मध्यप्रदेश के साथ मुआवजा राशि में पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने बाढ़ आपदा के बाद केंद्र से सत्रह हजार करोड़ के मुआवजा राशि की मांग की थी, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार ने पक्षपात करते हुए महज एक हजार करोड़ की राशि प्रदेश को दी है ।

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी का बयान, देश में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल, हर र…

पूरे प्रदेश में आई बाढ़ में प्रदेश में 17 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ था, लेकिन केंद्र में महज एक हजार करोड़ की मदद की । वहीं सुवासरा विधायक ने ग्राम रुनिजा में एनटीपीसी द्वारा स्थापित 250 मेगावाट के सोलर प्लांट में स्थानीय लोगो को रोजगार देने की मंत्री हर्ष यादव से मांग की है । मंत्री ने भी सोलर प्लांट में स्थानीय लोगों को ही रोजगार देने का भरोसा विधायक हरदीपसिंह डंग को दिया है ।