बजट सत्र: नेता प्रतिपक्ष कौशिक के सवाल के जवाब में मंत्री अग्रवाल बोले- बेमौसम बारिश से किसानों की फसल को कोई नुकसान नहीं हुआ | Minister Jai singh agarwal says no loss to farmers due to Unseasonal rain

बजट सत्र: नेता प्रतिपक्ष कौशिक के सवाल के जवाब में मंत्री अग्रवाल बोले- बेमौसम बारिश से किसानों की फसल को कोई नुकसान नहीं हुआ

बजट सत्र: नेता प्रतिपक्ष कौशिक के सवाल के जवाब में मंत्री अग्रवाल बोले- बेमौसम बारिश से किसानों की फसल को कोई नुकसान नहीं हुआ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 26, 2020/8:07 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से एक बार फिर किसानों की मुद्दा उठाया। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में बेमौसम बरसात से किसानों को किती छति हुई है।

Read More: सीएम बघेल को दिल्ली बुलावा, चार्टर्ड विमान से होंगे रवाना, AICC की बैठक में शामिल होंगे, दिल्ली हिंसा पर भी होगी चर्चा

धरम लाल कौशिक के सवाल के जवाब में राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में बेमौसम बारिश हुई है, लेकिन किसानों की फसल खराब नही हुई है। सरकार ने सभी जिलों के कलेक्टरों को सर्वे के निर्देश दिए थे। इसके बाद सर्वे में ये बात सामने आई है कि बेमौसम बारिश से किसानों को कोई छति नहीं हुई।

Read More: पुल से नदी में गिरी बारातियों से भरी बस, 24 की मौत, 30 लोग थे सवार

इससे पहले विधायक अरुण वोरा ने प्रदेश में शिशु मृत्यु दर को लेकर सवाल किया। अरुण वोरा ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में 2017 से 2019 में कुल कितने शिशुओं की मृत्यु हुई और उसकी क्या वजह थी को लेकर सवाल किया। इस पर मंत्री टीएस​ सिंहदेव से जवाब मांगा।

Read More: दिल्ली हिंसा: SC ने कहा- भड़काऊ भाषण पर तुरंत लेना था एक्शन, पुलिस कार्रवाई पर खड़े किए सवाल

इस पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने जवाब देते हुए कहा कि यह संवेदनशील विषय है। सरकार शिशु मृत्यु दर में कमी के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके बाद मंत्री ने सदन में आंकड़े पेश किए। आंकड़ों में नजर डाले तो 2017 – 18.24, 2018 – 18.63, 2019 – 16.66 है।

Read More: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- शाहीन बाग पर सुनवाई के लिए माहौल ठीक नहीं..

इसके बाद सत्तारुढ़ पार्टी कांग्रेस के विधायक आशीष कुमार छाबड़ा ने सदन में सवाल किया। उन्होंने जनपद पंचायत बेरला के सीईओ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। बताया कि सीईओ के विरुद्ध अवैध वसूली के मामले उजागर हुए हैं लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा: प्रदेश में शिशु मृत्यु दर में हुई कमी, मंत्री टीएस सिंह देव ने सवाल पर पेश किए आंकड़ें

पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने जवाब में कहा कि पूरे मामले में कार्यवाही होगी। अगर आवश्यकता पड़ी तो सस्पैंड भी किया जायेगा। बता दें कि अजीत जोगी ने भी सस्पैंड करने की मांग की है।

Read More: मंत्री गोविंद सिंह ने राज्यसभा चुनाव में जीत का किया दावा, कहा- मैं शिवराज सिंह की तरह लफ्फाजी नहीं करता

 
Flowers