आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक, ओव्हर रेट पर शराब बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 Jun 2019 07:54 PM, Updated On 25 Jun 2019 07:54 PM

रायपुर: आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मंगलवार को विभागिय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान जहां मंत्री लखमा ने जिलेवार शराब दुकानों के की स्थिति का जायजा लिया वहीं दूसरी ओर शराब दुकानों में ओव्हर रेट पर शराब बेचने की शिकायत मिलने पर दोषी वरिष्ठ आबकारी अधिकारियों पर नियमानुसार कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बैठक में वाणिज्यिक-कर (आबकारी) विभाग के सचिव-सह-आयुक्त निरंजन दास, विशेष सचिव एपी त्रिपाठी, अपर आयुक्त पीएल वर्मा और आरके मंडावी सहित मुख्यालय रायपुर के उपायुक्त, सहायक आयुक्त तथा प्रदेश के विभिन्न जिलों के जिला आबकारी अधिकारी, सहायक आबकारी अधिकारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Read More: बेपटरी हुई हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस की तीन बोगी, इंजन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

कवासी लखमा ने अधिकारियों से शराब दुकानों की जिलेवार स्थिति की भी विस्तृत जानकारी ली। बैठक में राजस्व प्राप्ति की वर्तमान स्थिति की भी समीक्षा की गई। उन्होंने अधिकारियों को राज्य के सीमावर्ती जिलों में अन्य प्रदेशों से अवैध शराब की आवक रोकने के लिए लगातार चौकस रहने और इस प्रकार की अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों की धर-पकड़ के लिए त्वरित कदम उठाने के भी निर्देश दिए।

Read More: पुलवामा हमला, मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में रिव्यू पिटीशन दायर

आबकारी मंत्री ने कहा कि अवैध शराब के मामलों में नियमानुसार आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। काॅलसेन्टर में मिलने वाली शिकायतों को भी तत्काल संज्ञान में लिया जाना चाहिए। आबकारी सचिव निरंजन दास ने बैठक में कवासी लखमा को बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप विभाग द्वारा सभी जिलों में शराब के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही हैं।

Web Title : Minister kawasi lakhma take review meeting of excise department officers

जरूर देखिये