खैर नहीं अब प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा बेचने वालों की, मंत्री कवासी लखमा ने कही ये बात... | Minister Kawasi Lakhma's Statement on Gutkha and Zarda Ban

खैर नहीं अब प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा बेचने वालों की, मंत्री कवासी लखमा ने कही ये बात…

खैर नहीं अब प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा बेचने वालों की, मंत्री कवासी लखमा ने कही ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 17, 2020/9:45 am IST

धमतरी: छत्तीसगढ़ में जर्दा पर प्रतिबंध होने के बावजूद ठेलों और दुकानों में धड़ल्ले से गुटखा और जर्दा बेचे जा रहे हैं। खुलआम गुटखा की बिक्री को लेकर प्रदेश के आबकारी और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है।

Read More: शासकीय बद्रीप्रसाद कॉलेज में छात्रा ने जहर खाकर कर ली खुदकुशी, इलाज के दौरान थमी सांसें

मंत्री कवासी लखमा ने कहा है कि पूरे प्रदेश में खुलेआम प्रतिबंधित गुटखा का विक्रय किया जा रहा है। ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ जल्द की कार्रवाई की जाएगी। सरकार अवैध गुटखा व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की योजना बना रही है।

Read More: PCC अध्यक्ष के लिए फिर तेज हुई सुगबुगाहट, सिंधिया सर्मथक आर पार की लड़ाई के लिए तैयार

इससे पहले प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि प्रदेश में हुक्काबार को पूर्णत बंद करने के फैसले के बाद अब प्रदेश सरकार गुटखा पर भी शख्त होने वाली है। जर्दायुक्त गुटखा पर प्रतिबंध के बाद भी धड़ल्ले से बिक रहे जर्दा युक्त गुटखा को जड़ से ख़त्म करने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कड़ा रूख अपनाने की बात कही है।

Read More: एसपी की विदाई समारोह में कलेक्टर ने बयां किया अपना दर्द, कह डाली ऐसी बात कि वायरल होने लगा वीडियो

उनका मानना है की लगातार प्रदेश में जिस तरह से हुक्काबार से युवा पीढ़ी जिनमें युवतिया भी शामिल है वो नशे के गिरफ्त में आ रहे थे, जिसको देखते हुए हुक्काबार को पूरी तरह बंद करने का निर्णय लिया गया। उसी तरह अब गुटखा पर भी पूर्ण तरह से नकेल कसी जाएगी। साहू ने प्रदेश में कहा नशा और सट्टा को फोकस किया जा रहा है जिसपर कड़ाई से रोक लगाने का काम सरकार करेगी।

Read More: बीजेपी नेत्री पत्नी को ​पति ने ही गोली मारकर उतारा मौत के घाट, बोला- चल रहा था प्रेम-संबंध, नहीं कर पाया सहन और..