अफसरशाही से परेशान मंत्री-विधायकों ने बयां किया दर्द, अब राज्य सरकार अधिकारियों को नहीं करनी देगी मनमानी | Minister-MLA troubled by bureaucracy

अफसरशाही से परेशान मंत्री-विधायकों ने बयां किया दर्द, अब राज्य सरकार अधिकारियों को नहीं करनी देगी मनमानी

अफसरशाही से परेशान मंत्री-विधायकों ने बयां किया दर्द, अब राज्य सरकार अधिकारियों को नहीं करनी देगी मनमानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : July 7, 2019/2:30 pm IST

भोपाल । मध्यप्रदेश में लालफीताशाही के हालात बन चुके हैं। ये दर्द किसी औऱ का नहीं बल्कि खुद मध्यप्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन मंत्री का है। विधायकों के कार्यक्रम में सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र में तंत्र प्रजा पर हावी हो गया है। अफसर विधायक सांसदों की बात नहीं सुनते हैं।

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री टेकाम की दो टूक, शिक्षकों का नहीं होना चाहिए संलग्नीकरण, बस्तर में उपचुनाव की

डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को नज़रअंदाज़ करते हुए मध्यप्रदेश सरकार के अफसर कर्मचारी मनमानी कर रहे हैं। सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने ये भी दावा किया की कांग्रेस सरकार अफसरशाही को अब बर्दाश्त नहीं करेगी। मनमानी करने वाले अफसरों पर सरकार सख्ती से कार्रवाई करेगी।

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल की माता बिंदेश्वरी देवी के निधन पर सीएम कमलनाथ और पूर्व सीएम शिवराज ने जताया शोक

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी आईबीसी 24 से बात करते हुए कहा था की मध्यप्रदेश के अफसर, मंत्रियों और विधायकों का फोन तक नहीं उठाते। कॉल मिस हो जाने पर पलट कर फोन भी नहीं करते हैं। बसपा की तेजतर्रार विधायक राम बाई परिहार ने भी अपना दर्द जाहिर करते हुए कहा की अफसर जनप्रतिनिधियों को नजरअंदाज कर जमकर मनमानी कर रहे हैं। कानून मंत्री पीसी शर्मा ने अफसरशाही को लेकर कहा की कमलनाथ सरकार प्रजातंत्र में तंत्र को हावी नहीं होने देगी।